इंडिया

Weather Update: UP-बिहार में लू की चपेट में आने 150 लोगों की मौत, असम-राजस्थान और अन्य राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति

New Delhi: राजधानी दिल्ली में आज जहां बारिश (Weather Update) से मौसम सुहावना हो रखा है, वहीं उत्तर भारत के दूसरे राज्यों में गर्मी और लू जानलेवा बनती जा रही है। भीषण गर्मी के चलते बिहार और यूपी में मरने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। दूसरी ओर चेन्नई और राजस्थान में बीते दो दिनों से इतनी बारिश हो रही है कि वहां के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।

यूपी-बिहार में भीषण गर्मी से हालात खराब

भीषण गर्मी के चलते उत्तर भारत के कुछ इलाकों में लोगों का जीना मुश्किल हो रखा है। यूपी और बिहार में तो मौत का आंकड़ा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। यूपी में जहां अब तक 103 तो बिहार में 47 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, ओडिशा में भी लू से 1 की मौत हुआ है। अपुष्ट रिपोर्ट के अनुसार, 20 लोगों की मौत ओडिशा में गर्मी से हो चुकी है।

राजस्थान में बिपरजॉय का कहर

उत्तर भारत के कई इलाकों में जहां लू से लोगों (Weather Update) की मौत हो रही है। वहीं, चेन्नई और असम में बाढ़ जैसी स्थिति हो रखी है। कई इलाकों में बारिश का पानी भर गया है। दूसरी ओर राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर दिख रहा है। वहां के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है।

लू की चपेट में आने से हुई मौत ?

यूपी के अकेले बलिया में बीते नौ दिनों में 103 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देवरिया में पिछले 24 घंटे में 52 लोगों की मौत हुई है, लेकिन ये स्पष्ट नहीं है कि मौत लू से हुई है।

Read More- Rajasthan News: Tina Dabi की बहन IAS रिया डाबी ने IPS से साथ गुपचुप रचाई शादी, ऐसे हुआ खुलासा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button