राज्य

Rajasthan News: भरतपुर के कॉलेज के छात्र मांग पूरी ना होने पर कर रहे अनूठा प्रदर्शन, पटिया परिक्रमा करते हुए पहुंचे जिला कलेक्ट्रेट

भरतपुर: राजस्थान (Rajasthan News) के भरतपुर संभाग (Bharatpur) के महारानी श्री जया कॉलेज (Maharani Shri Jaya College) के छात्रसंघ अध्यक्ष छात्रों के साथ 10 दिन से अपनी मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान छात्रों ने 6 दिन तक भूख हड़ताल (Hunger Strike) की।

धरना प्रदर्शन करने के बाद पूरी नही हुई मांग

विरोध और धरना प्रदर्शन के बाद जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो सोमवार को कॉलेज के छात्रों ने अनूठा प्रदर्शन किया, जहां छात्रों ने कॉलेज से लेकर मिनी सचिवालय तक सड़क पर लेट कर पटिया परिक्रमा करते हुए अपना विरोध प्रदर्शन किया।

कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

प्रदर्शन कर रहे छात्र लगभग एक किलोमीटर तक कॉलेज से लेकर जिला कलेक्टर कार्यालय तक जमीन पर लेटकर परिक्रमा देते हुए पहुंचे और जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। महारानी श्री जया कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष पवन चिकसाना के नेतृत्व में कॉलेज के छात्र कॉलेज के टीचिंग हॉल के पुनर्निर्माण की मांग को लेकर 10 दिन से धरना देकर अपना विरोध जता रहे हैं। मगर कॉलेज प्रशासन और जिला प्रशासन द्वारा उनकी कोई सुनवाई नहीं होने पर, छात्रों ने प्रदर्श का ये अनूठा तरीका अपनाया था।

पटिया परिक्रमा कर पहुंचे कलेक्टर कार्यालय

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र नेता पवन चिकसाना (Rajasthan News) का कहना है कि कॉलेज का टीचिंग हॉल बिलकुल जर्जर हालत में खराब पड़ा हुआ है, जिसके पुनर्निर्माण की मांग कर रहे हैं। 10 दिन से हमारा धरना प्रदर्शन चल रहा है, इसके लिए 6 दिन से भूख हड़ताल भी किया जा रहा था। जब प्रशासन ने हमारी मांगें नहीं सुनी, तो हमने विरोध का दूसरा तरीका अपनाया। छात्रों के साथ मिल कर निर्णय लिया गया कि पटिया परिक्रमा करते हुए जिला कलेक्टर के कार्यालय तक जायेंगे।

क्यों कर रहे प्रदर्शन?

छात्र नेता पवन चिकसाना ने कहा कि इसी के तहत हमने ये प्रदर्शन (Rajasthan News) किया और जिला कलेक्टर, मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि टीचिंग हॉल में जहां बच्चे बैठकर पढ़ाई करते हैं, उसकी हालत खराब हैं इसलिए हॉल का पुनर्निर्माण किया जाना चाहिए, जिससे बच्चों को कोई दिक्कत नहीं आए।

Read More- Rajasthan News: कैंसर पीड़ित 5 साल के दिव्यांशु का जन्मदिन मनाने चॉकलेट लेकर अस्पताल पहुंचे सीएम अशोक गहलोत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button