राज्य

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में थमा बारिश का दौर, कई इलाकों में पारा 40 डिग्री के पार

Jaipur: राजस्थान (Rajasthan Weather Update) में बारिश थम गई है। बारिश का दौर थमने के बाद यहां कई शहरों में तापमान 40 डिग्री को पार कर गया है। जयपुर (Jaipur) का पारा 37 और श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) 43.7 डिग्री डिग्री के साथ सबसे गर्म रहा। राज्य में मानसून एक हफ्ते या इससे ज्यादा लेट हो चुका है। यहां एक बार फिर लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। वहीं मौसम विभाग के अनुसार राज्य में मानसून 25 जून तक पहुंचेगा।

बारिश के बाद अब भीषण गर्मी का दौर

दरअसल, चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) ने पिछले दिनों राजस्थान के कई इलाकों में भारी तबाही मचाई थी, लेकिन अब प्रदेश में बारिश का दौर थम गया है। बारिश का दौर थमने के साथ ही लोगों को एक बार फिर भीषण गर्मी का एहसास होने लगा है। जयपूर में गुरुवार को न्यूनतम 26 और अधितम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है। साथ ही यहां आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

अजमेर में पारा 36 डिग्री सेल्सियस

अजमेर में भी पारा 25 से 36 डिग्री सेल्सियस (Rajasthan Weather Update) के बीच रहेगा। साथ ही यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। वहीं अलवर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या आंधी या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। यहां का तापमान 28 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। वहीं चुरू में गुरुवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री रहेगा। मौसम विभाग की मान तो यहां भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

एक हफ्ते देरी से आएगा मानसून

भीलवाड़ा में गुरुवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। गौरतलब है कि राजस्थान समेत 17 रााज्यों में इस बार मानसून एक हफ्ते या इससे ज्यादा लेट है। इतना ही नहीं कई राज्यों में तो हीटवेव चल रही है। राजस्थान में भी लोगों को एक बार फिर गर्मी सताने वाली है।

Read More- Rajasthan News: सीएम गहलोत ने लिखा PM Modi को पत्र, NDRF के नियमों में संशोधन की मांग, बोले-यदि मुआवजा समय पर…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button