राज्यइंडिया

जुलाई में जोधपुर-अहमदाबाद रूट पर दौड़ेगी Vande Bharat Express, पीएम मोदी से समय मिलने का इंतजार

Jaipur: अहमदाबाद वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) चलाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए सबकुछ तैयार हो चुका है। रेलवे सूत्रों की माने तो यह जुलाई के मध्य में चलाई जा सकती है। बस पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तरफ से समय मिलने का इंतजार है। उसके बाद इसका पूरा टाइम टेबल आ जाएगा। इसके चलने से अहमदाबाद जाने वालों और अहमदाबाद से जोधपुर आने वालों का कुल एक घंटे का समय बचेगा। कुल पांच घंटे में यह सफर जय हो जाएगा। इसके लिए रूट की पूरी तैयारी भी हो चुकी है। उत्तर पश्चिम रेलवे जोन में चलने वाली यह दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस होगी। अभी अजमेर से दिल्ली कैंट के लिए एक वंदे भारत एक्सप्रेस दौड़ रही है।

क्या होगा जोधपुर-अहमदाबाद वंदे भारत एक्सप्रेस का रूट?

जोधपुर जंक्शन से चलकर अहमदाबाद को जाने के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) कुछ इस तरह के रूट से गुजरेगी। जोधपुर जंक्शन, लूणी, पाली मारवाड़, मारवाड़, रानी, फलना, पिण्डवारा, अबू रोड, मेहसाना और फिर अहमदाबाद पहुंच जाएगी। इस दौरान कुल पांच घंटे से कम का समय लगेगा। इससे एक बड़े समय की बचत होगी। अभी यहां से जाने वाली ट्रेनों की तुलना में लगभग एक घंटे का समय बचेगा। इसका किराया और मेनू सबकुछ अभी तय नहीं हुआ है। मगर अजमेर और दिल्ली के बीच चलने वाली वाली वंदे भारत एक्सप्रेस की तरह ही हो सकता है।

पीएम से समय मिलने का इंतजार

रेलवे के सूत्रों की माने तो पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का इसके लिए समय मांगा जा चुका है। मगर जुलाई के मध्य में मिलने की संभावना है। अगर उधर से हां हुई तो जुलाई के मध्य में यह वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) दौड़ जाएगी। इसके लिए जरूरी तैयारियां हो चुकी हैं। जल्द ही रूट पर ट्रायल भी होने वाला है।

Read More- Rajasthan Weather Today: राजस्थान में प्री मानसून बारिश का दौर शुरू, IMD का आज इन इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button