इंडिया

Weather Update: भारी बारिश ने देशभर में मचाया कोहराम, 20 राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट

New Delhi: देश के कई राज्यों में भारी बारिश (Weather Update) हो रही है। जहां कुछ दिन पहले भारत के कई राज्यों में लोग गर्मी से परेशान थे तो वहीं अब उत्तर भारत समेत देश के कई राज्यों में अगले 2 दिनों तक तेज बारिश, आंधी और तूफान से लोगों को अलर्ट किया है। देशभर में मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके बाद कुछ राज्यों को जहां भीषण गर्मी से राहत मिली है। वहीं, कुछ राज्यों में भारी बारिश के कारण तबाही का मंजर है। फिलहाल, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

इन 20 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

देश में 20 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी (Weather Update) किया गया है। महाराष्ट्र से लेकर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के भी कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। उधर जम्मू, हिमाचल और उत्तराखंड में भी अलर्ट किया गया है। दूसरी तरफ बाढ़ से त्रस्त असम के साथ अन्य कई नॉर्थ ईस्ट के राज्यों में भी भारी बारिश की खबरें हैं।

केरल के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

भारत मौसम के मुताबिक, मंगलवार को पथानामथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और वायनाड जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि इडुक्की जिले में मंगलवार के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड में अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट

उत्तराखंड में मंगलवार (27 जून) के लिए विभाग ने कुछ (Weather Update) इलाकों के येलो अलर्ट जारी किया है। इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले चार दिन ज्यादातर क्षेत्रों में वर्षा की आशंका है। देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी, चंपावत, हरिद्वार, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में आज भारी वर्षा हो सकती है। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं।

Read More- जम्मू में जमकर बरसे Rajnath Singh कहा- ‘हमने दुनिया को बताया आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का मतलब’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button