इंडिया

IPS अधिकारी Ajay Bhatnagar नियुक्त किया गया CBI में विशेष निदेशक, 2024 तक संभालेंगे कार्यकाल

New Delhi: कार्मिक मंत्रालय के आदेश के अनुसार, वरिष्ठ IPS अधिकारी अजय भटनागर (Ajay Bhatnagar) को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) में विशेष निदेशक नियुक्त किया गया है। झारखंड कैडर के 1989 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी भटनागर वर्तमान में संघीय जांच एजेंसी में अतिरिक्त निदेशक हैं। इसमें कहा गया है कि उन्हें 20 नवंबर, 2024 को उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख तक इस पद पर नियुक्त किया गया है।

ये है अतिरिक्त निदेशक

CBI में संयुक्त निदेशक अनुराग अब एजेंसी (Ajay Bhatnagar) में अतिरिक्त निदेशक होंगे। आदेश में कहा गया है कि उन्हें 24 जुलाई, 2023 तक की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है, यानी उनका 7 साल का कार्यकाल पूरा होने तक। गुजरात कैडर के 1994 बैच के IPS अधिकारी मनोज शशिधर को भी तीन साल की अवधि के लिए सीबीआई में अतिरिक्त निदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है। वह फिलहाल जांच एजेंसी में संयुक्त निदेशक हैं।

आदेश में कही गई ये बात

आदेश में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने IPS की छूट में 31 मई, 2023 से एक साल के लिए यानी 1 जून, 2023 से 31 मई, 2024 तक (कुल आठ वर्ष) शरद अग्रवाल, संयुक्त निदेशक, सीबीआई के प्रतिनियुक्ति कार्यकाल में विस्तार को मंजूरी दे दी है।

Read More- Weather Update: यूपी-राजस्थान में छाए बादल, हिमाचल के शिमला में बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button