बिज़नेस

Rules Changes From July: आम आदमी की जेब पर पड़ेगा असर, जूते-चप्पलों से लेकर बैंकिंग तक, आज से बदल जाएंगे ये नियम

Business: आज से जुलाई महीने की शुरूआत (Rules Changes From July) हो चुकी है। बता दें कि हर महीने की शुरुआत में कुछ नए सरकारी नियम लागू होते हैं, जिसका सीधा असर आम आदमी के जेब पर पड़ता है। इसमें एचडीएफसी बैंक का मर्जर, खराब क्वालिटी के जूते-चप्पलों से लेकर जैसे नए नियम शामिल हैं।

HDFC लिमिटेड का HDFC बैंक में मर्जर

एचडीएफसी लिमिटेड का एचडीएफसी बैंक में मर्जर (HDFC Limited – HDFC Bank Merger) एक जुलाई से लागू हो जाएगा। इस विलय के बाद एचडीएफसी बैंक की मार्केट कैप 14 लाख करोड़ रुपये से अधिक की हो जाएगी, जो कि रिलायंस इंडस्ट्री के बाद इसे देश की सबसे बड़ी कंपनी बनाता है।

खराब क्वालिटी के जूते-चप्पलों पर आज से लगेगा बैन

एक जुलाई से खराब क्वालिटी के जूते-चप्पलों (Rules Changes From July) पर बैन लग जाएगा। इसके पीछे की वजह देशभर में क्वालिटी कंट्रोल ऑर्डर (QCO) को लागू करना है। ये सभी कंपनियों के लिए अनिवार्य है। इसके बाद सभी कंपनियों को अच्छी क्वालिटी के जूते-चप्पल बनाने होंगे। मौजूदा समय में 27 फुटवियर उत्पादों को QCO के तहत लाया गया है।

आज से लिंक नहीं करा पाएंगे पैन और आधार

अगर आपने 30 जून तक अपना पैन को आधार से लिंक (Rules Changes From July) नहीं कराया है तो एक जुलाई से आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। इससे आपका पैन निक्रिय हो जाएगा।

एलपीजी की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

तेल वितरण कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी की कीमतों की समीक्षा करती हैं। इस बार एक जुलाई को कमर्शियल के साथ घरेलू गैंस सिलेंडर की कीमत में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। जून में कमर्शियल गैंस सिलेंडर के दाम 83 रुपये कम किए गए थे। हालांकि, घरेलू सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था। दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1103 रुपये पर बनी हुई है।

Read More- Petrol-Diesel Price Update: राजस्थान समेत इन राज्यों में बदले पेट्रोल-डीजल के रेट, जानें आपके शहर में कितना है दाम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button