टेक ज्ञान

भारत के सबसे सस्ते JioBharat 4G फोन की शुरू हुई सेल, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Tech: रिलायंस जियो ने 999 रुपये में बजट-फ्रेंडली JioBharat 4G फोन लॉन्च किया है। ये फोन दो वेरिएंट में आता है और चुनिंदा लोकेशन पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। जियो ने JioBharat मोबाइल प्लान भी पेश किया है, जिसमें 123 रुपये प्रति माह पर 500 MB दैनिक डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

इतनी है कीमत

रिलायंस जियो ने 999 रुपये की किफायती कीमत पर ‘JioBharat’ नाम से एक बजट-अनुकूल 4G फोन पेश किया है। फोन की बिक्री 7 जुलाई को शुरू हुई और रिलायंस जियो का लक्ष्य इस डिवाइस को व्यापक रूप से अपनाकर भारत से 2G तकनीक को खत्म करना है। JioBharat फोन विशेष रूप से उन लोगों के लिए है, जो महंगे स्मार्टफोन खरीदने में असमर्थ हैं लेकिन फिर भी बुनियादी सुविधाओं पर निर्भर हैं। फोन के साथ, Jio ने एक सस्ता मोबाइल प्लान भी लॉन्च किया है जिसे Jio भारत मोबाइल प्लान कहा जाता है।

JioBharat 4G फोन कहां खरीदें

आज से, Jio भारत फोन की लगभग दस लाख इकाइयां खरीद के लिए उपलब्ध हैं। ये फोन देशभर की 6,500 तहसीलों में बीटा ट्रायल के तौर पर पेश किए जाएंगे। अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आप रिलायंस डिजिटल स्टोर, जियो रिटेल आउटलेट या अन्य मोबाइल रिटेल आउटलेट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

JioBharat फोन दो वेरिएंट-JioBharat V2 और JioBharat K1 कार्बन में आता है। Jio भारत V2 को रिलायंस जियो द्वारा विकसित किया गया है, जबकि Jio भारत K1 Karbonn Jio और स्मार्टफोन कंपनी Karbonn के बीच एक सहयोग है। कार्बन के साथ इस साझेदारी से Jio भारत K1 Karbonn का निर्माण हुआ है। इसके अलावा, अन्य स्मार्टफोन कंपनियों के पास Jio द्वारा प्रदान किए गए ‘JioBharat प्लेटफॉर्म’ का उपयोग करके अपने स्वयं के मोबाइल डिवाइस बनाने का अवसर है।

JioBharat V2

यह फोन दो रंगों ऐश ब्लू और सोलो ब्लैक में उपलब्ध है और रियर कैमरे के साथ आता है। यह हेडफोन जैक के साथ आता है और उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि की गारंटी देता है। यूजर 4G कनेक्शन का आनंद ले सकते हैं, जिससे वे यूपीआई भुगतान कर सकेंगे और जियो ऐप्स का उपयोग करके फिल्में देख सकेंगे।

JioBharat K1 कार्बन

इस फोन में आगे की तरफ ‘भारत’ लोगो और पीछे की तरफ कार्बन का लोगो दिखाई देता है। यह एक ही रंग विकल्प ‘ग्रे और रेड’ में उपलब्ध है। फोन में एक रियर कैमरा है और यह JioPe के माध्यम से UPI भुगतान का सपोर्ट करता है। JioCinema ऐप के जरिए यूजर्स फिल्मों और स्पोर्ट्स का आनंद ले सकते हैं। दोनों फोन पारंपरिक फीचर फोन की याद दिलाने वाले कीपैड के साथ आते हैं।

JioBharat मोबाइल प्लान

रिलायंस जियो ने इन स्मार्टफोन्स के लिए ‘JioBharat मोबाइल प्लान’ नाम से एक डेडिकेटेड मोबाइल प्लान पेश किया है। प्रति माह 123 रुपये की कीमत वाला यह प्लान यूजर्स को एक महीने के लिए असीमित कॉलिंग के साथ 500 MB दैनिक डेटा देता है। दूसरे शब्दों में कहें तो यूजर्स को एक महीने में कुल 14 जीबी डेटा मिलेगा।

Read More- Google Photos में जोड़े गए कई नए फीचर, वीडियो एडिट के लिए कंपनी ने जोड़े 12 नए इफेक्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button