बिज़नेस

Train Ticket Price: अब सस्ता होगा ट्रेन का सफर, एसी चेयर कार और एक्जीक्यूटिव क्लास के किराए में 25 फीसद तक कटौती

Business: ट्रेनों से सफर करने वालों को सरकार (Train Ticket Price) ने आज बड़ी खुशखबरी दी है। रेलवे बोर्ड ने एक आदेश में कहा कि वंदे भारत सहित सभी ट्रेनों की एसी चेयर कार (AC Chair Cars) और एक्जीक्यूटिव क्लास (Executive Classes) और अनुभूति (Anubhuti) और विस्टाडोम (Vistadome) कोच वाले किराए में 25 प्रतिशत तक की कमी की जाएगी।

रेलवे ने क्या कहा?

रेलवे ने कहा कि किराए में यह कमी ट्रेनों में सीट भरने के आधार पर की जाएगी। इसके अलावा किराया परिवहन के प्रतिस्पर्धी साधनों पर भी निर्भर करेगा।

क्या है प्रस्ताव?

रेलवे बोर्ड ने रेलवे के विभिन्न जोनों (zones) से उन ट्रेनों (Train Ticket Price) में रियायत देने की प्रकिया उन ट्रेनों से शुरू करने को कहा है जिनमें पिछले 30 दिनों के दौरान 50 प्रतिशत से कम सीटें भरी हैं।

कई दिनों से जताई जा रही थी उम्मीद

आपको बता दें कि किराए (Train Ticket Price) में कमी की आशंका पिछले कई दिनों से जताई जा रही थी। भारतीय रेलवे कम यात्रियों वाली कुछ कम दूरी की वंदे भारत ट्रेनों के किराए की समीक्षा कर रहा था ताकि कीमतें कम की जा सकें और उन्हें लोगों के लिए अधिक व्यवहार्य बनाया जा सके।

Read More- Rules Changes From July: आम आदमी की जेब पर पड़ेगा असर, जूते-चप्पलों से लेकर बैंकिंग तक, आज से बदल जाएंगे ये नियम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button