टेक ज्ञान

Delhi Liquor Scam News: ‘ED-CBI से नहीं डरती AAP’, आतिशी बोलीं- झूठ फैलाने के लिए BJP सिसोदिया और उनके परिवार से मांगें माफी

Delhi Liquor Scam News: आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी (Atishi Marlena) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और केंद्र सरकार पर जेल में बंद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को लेकर झूठ फैलाने और उन्हें बदनाम करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. आतिशी का यह बयान सिसोदिया पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के एक दिन बाद आया है. ईडी ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन के मामले (Delhi Liquor Scam News) में उसने बैंक में जमा 11.49 लाख रुपये के अलावा सिसोदिया और उनके पत्नी के स्वामित्व वाली दो अचल संपत्तियों को जब्त किया है. इसके जवाब में आतिशी ने आरोप लगाया कि ईडी के दस्तावेजों के मुताबिक सिसोदिया के पास 81 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी यह कहकर दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बारे में झूठ फैला रही है कि ईडी ने आबकारी नीति मामले में सिसोदिया की 52 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. जबकि ईडी के दस्तावेज में कहा गया है कि सिसोदिया की कुल संपत्ति सिर्फ 81 लाख रुपये की है.

पूर्व डिप्टी सीएम की छवि खराब करना चाहती है BJP

आप नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ‘‘सिसोदिया को बदनाम करने का प्रयास’’ कर रही है और कहा कि उनकी पार्टी ‘‘केंद्र और उसकी एजेंसियों से नहीं डरती.’’ उन्होंने कहा, ”भाजपा मनीष सिसोदिया की छवि को खराब करना चाहती है, क्योंकि वह अकेले ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्होंने दिल्ली में हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराई है.” उन्होंने कहा कि बीजेपी को यह समझना चाहिए कि ‘आप’ बीजेपी और उसकी एजेंसियों से नहीं डरती है.” आतिशी ने कहा, ”बीजेपी को सिसोदिया और उनके परिवार से माफी मांगनी चाहिए.” आतिशी ने दस्तावेज दिखाते हुए कहा, ”सिसोदिया के पास 81 लाख रुपये की संपत्ति है, जिसमें 11.50 लाख रुपये उनके बैंक खाते में, 2005 में पांच लाख रुपये में खरीदा गया एक फ्लैट और 2018 में 65 लाख रुपये में खरीदा एक अन्य फ्लैट शामिल है.”

केंद्र ने जांच एजेंसियों का बनाया मजाक: Sanjay Singh

आप सांसद संजय सिंह ने भी आरोप लगाया कि केंद्र ने अपनी एजेंसियों का मजाक बना कर रख दिया है. बहुत से लोग अब यह मानने लगे हैं कि ईडी और सीबीआई जांच आमतौर पर तब होती है, जब एक विपक्षी नेता को चुप कराने की जरूरत होती है. इसके विपरीत अपना हित साधने के लिए बीजेपी सबसे भ्रष्ट नेताओं को चुनती है और उनके खिलाफ लगे सभी मामलों को साफ कर देती है. उन्होंने दावा किया कि सिसोदिया के आवास और कार्यालय पर छापेमारी के बावजूद ईडी को उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला. संजय सिंह ने दावा किया कि ”अब बीजेपी मनीष सिसोदिया की संपत्तियों पर ईडी के आंकड़ों को तोड़-मरोड़कर झूठ फैला रही है.” बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने सिसोदिया दंपत्ति की 52.24 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त करने के लिए धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के अंतर्गत एक अस्थायी आदेश जारी किया है. साथ ही इस मामले में अन्य आरोपियों की जांच की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button