टेक ज्ञान

Delhi News: Swati Maliwal एक वीडियो अशोक गहलोत को टैग कर बोलीं- ‘यह बेहद शर्मनाम है’, जानें जयपुर पुलिस ने क्या दिया जवाब?

Delhi News: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) महिला सुरक्षा, बाल संरक्षण सहित कई मसलों में काफी सक्रिय रहती हैं. फिर मामला दिल्ली का हो या कहीं और का, वह ऐसे मामलों में अपने स्तर पर हमेशा पहल करती दिखाई देती हैं. ताजा मामले में उन्होंने एक वीडियो राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) को टैग करते हुए लिखा है कि एक आदमी एक विदेशी पर्यटक को गलत तरीके से छूते हुए दिखाई दे रहा है. इस मामले में कार्रवाई होनी चाहिए. इससे देश का दुनिया में नाम बदनाम होता है.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से टैग किया है. उन्होंने इस वीडियो को राजस्थान के सीएम अशोल गहलोत और राजस्थान पुलिस को भी टैग किया है. अपने ट्वीट में इसे सभी से साझा करते हुए लिखा है कि यह वीडियो भी देखने को मिला है. वीडियो में दिखाई दे रहा आदमी एक विदेशी पर्यटक को गलत तरीके से छूते हुए देखा जा सकता है। यह बेहद शर्मनाक है. इसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. इस तरह की घटनाओं से देश का नाम बदनाम हो रहा! डीसीडब्लू चीफ स्वाति मालीवाल का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उनके इस ट्वीट पर सोशल मीडिया अपने अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कुछ उनका समर्थन कर रहे हैं तो कुछ यूजर्स का कहना है कि जरूरी नहीं है कि आप जिस नजरिए से इस वीडियो को देख रहे हैं, उसी नजरिए से उसे दूसरे लोग भी देखते हों.

जरूरी नहीं, वीडियो देखने वालों का नजरिया भी वैसा ही हो

वर्गो नाम के ट्विटर यूजर ने मालीवाल के ट्वीट पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि क्या महिला विदेशी पर्यटन ने इस बाबत शिकायत की है. या उसके दोस्तों को महिला टूरिस्ट के साथ चल रहे आम आदमी के खिलाफ शिकायत की है. वर्गो का कहना है कि जरूरी नहीं है कि आप जिस नजरिए से इस वीडियो को देख रही हैं, उसी नजरिए से सभी इसे देख और समझ रहे हों. कुछ हद तक ट्विटर यूजर वर्गो के बात में दम है. ऐसा इसलिए कि दिल्ली मेट्रो में आए दिन कई गंभीर धटनाओं से संबंधित वीडियो वायरल होते रहते हैं, लेकिन डीएमआरसी का यही कहना होता है कि हम मोरल पुलिसिंग नहीं करना चाहते. हां, लोगों को इस तरह की हरकतों से बचना चाहिए.

नैतिक जिम्मेदारी लें और सॉरी कहें

कानपुर का जलवा. हम हैं कनपुरिया/कानपुरियाहिन नाम के यूजर ने डीसीडब्लू चीफ के पोस्ट के जवाब में लिखा है कि चलो पहलवान वाले मामले में आप कुछ भूषण का कुछ बिगाड़ नहीं सकीं. अब आप गरीबों को डराओ और धमाकाओ. वहीं प्रेम एन यादवने लिखा है कि कांग्रेस के साथ आपकी साझेदारी है, इसलिए यह आपकी ही टीम है। नैतिक जिम्मेदारी लें और पूरे देश से सॉरी कहें। क्या आपके पास कोई रोडमैप है कि इस तरह की घटनाओं को कैसे रोका जाए?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button