टेक ज्ञान

Dunki: 155 करोड़ में बिके शाहरुख खान की ‘डंकी’ के डिजिटल राइट्स !!

Dunki: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और निर्देशक राजकुमार हिरानी की मचअवेटे फिल्म डंकी को लेकर एक दिलचस्प जानकारी सामने आई है। ये फिल्म इसी साल दिसंबर महीने में रिलीज की तैयारी में हैं। इससे पहले इस फिल्म से जुड़ी छोटी से छोटी जानकारी भी सोशल मीडिया पर आते ही वायरल होने लगती हैं। अब खबर है कि इस फिल्म के डिजिटल प्राइस रिकॉर्ड पर बिके हैं। खबर है कि सुपरस्टार शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी की जोड़ी वाली इस फिल्म की पोस्ट रिलीज डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स की डील ओटीटी प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा ने क्रैक की है। इतना ही नहीं, इस फिल्म के राइट्स खरीदने के लिए जियो सिनेमा ने मोटी रकम मेकर्स को अदा की है।

155 करोड़ रुपये में बिके हैं डंकी है डिजिटल राइट्स

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट की मानें तो सुपरस्टार शाहरुख खान, तापसी पन्नू स्टारर निर्देशक राजकुमार हिरानी की इस फिल्म के डिजिटल स्ट्रीमिंग के राइट्स जियो सिनेमा ने पूरे 155 करोड़ रुपये में खरीदे हैं। इतना ही नहीं, खबर है कि इसके साथ ही शाहरुख खान की इस फिल्म के डिजिटल अधिकारों की डील ने उनकी फिल्म जवान की डील को पीछे छोड़ दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक जहां जवान के पोस्ट रिलीज डिजिटल स्ट्रीमिंग राइट्स 120 करोड़ रुपये में बिके हैं। जबकि, डंकी के डिजिटल राइट्स को पूरे 35 करोड़ रुपये ज्यादा यानी 155 करोड़ रुपये में बेचा गया है। रिपोर्ट की मानें तो करीबी सूत्र ने इस बारे में बताते हुए कहा कि ये इंडियन सिनेमा की अब तक किसी भाषा में फाइनल हुई सबसे बड़ी डील है।

480 करोड़ रुपये में बिके जवान और डंकी के अधिकार

इतना ही नहीं, इससे पहले रिपोर्ट्स थीं कि सुपरस्टार शाहरुख खान की दोनों फिल्मों जवान और डंकी के डिजिटल और सैटेलाइट राइट्स को रिकॉर्ड प्राइस पर बेचा गया है। खबरें थीं कि शाहरुख खान स्टारर जवान और डंकी दोनों के डिजिटल और सैटेलाइट राइट्स को करीब 480 करोड़ रुपये में बेचा गया है। जिसमें से 250 करोड़ रुपये जवान के लिए जबकि डंकी की डील 230 करोड़ रुपये में फाइनल हुई थी। जवान की डिजिटल स्ट्रीमिंग के राइट्स जहां नेटफ्लिक्स ने हथियाए हैं। तो वहीं, डंकी के स्ट्रीमिंग राइट्स जियो सिनेमा ने हथियाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button