टेक ज्ञान

न्यूज और पॉलिटिक्स के लिए नहीं है Threads App- इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी ने किया खुलासा

Tech: इंस्टाग्राम के सीईओ एडम मोसेरी का थ्रेड्स ऐप (Threads App) को लेकर दिया हालिया बयान चर्चा में है। एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में एडम मोसेरी ने बताया कि उनकी लेटेस्ट सोशल मीडिया ऐप थ्रेड्स को खासतौर पर समाचार और राजनीति से दूर रखने के लिए डिजाइन किया गया है। मोसेरी के अनुसार, इस तरह के कंटेंट को शामिल करने से स्क्रूटनी, नेगेटिविटी और ऐप की इंटेग्रिटी को खतरा होता है। उनके इस बयान से यूजर्स और ऑब्जर्वर्स के बीच नई बहस शुरू हो गई है।

राजनीति और हार्ड न्यूज का नहीं करता समर्थन

इंस्टाग्राम के सीईओ के मुताबिक, थ्रेड्स ऐप (Threads App) राजनीति और हार्ड न्यूज को किसी तरह समर्थन या प्राथमिकता नहीं देगा। मोसेरी इस बात पर जोर देते हैं कि इंस्टाग्राम पहले से ही स्पोर्ट्स, म्यूजिक, फैशन, ब्यूटी और एंटरटेनमेंट पर केंद्रित कॉम्यूनिटी है, जिन्हें राजनीतिक या न्यूज से जुड़े कंटेंट के साथ जुड़ने की जरूरत नहीं है। मोसेरी पहले फेसबुक के न्यूज फीड की देखरेख करते थे। संभव है कि उनका यह दृष्टिकोण वहीं से बना हो। थ्रेड्स को राजनीति और हार्ड न्यूज से रखने के पीछे मोसेरी का फोकस यूजर्स के दूसरे इंटरेस्ट और पॉजिटिव एक्सपीरियंस देना है।

एंटरटेनमेंट से जुड़े कंटेंट पर रहेगा फोकस

हाल ही में, इंस्टाग्राम की मूल कंपनी मेटा ने खुद को न्यूज और पॉलीटिक्स से दूर करने के साथ-साथ विवादास्पद सामग्री को अपने प्लेटफॉर्म से दूर रखने के लिए कुछ सुधार किए हैं। इसमें पॉलिटिकल कंटेंट (Threads App) की विजिबिलिटी कम करना प्रमुख है। इसके साथ ही कनाडा में फेसबुक और इंस्टाग्राम से न्यूज कंटेंट हटाने का भी फैसला किया है। एडम मोसेरी ने थ्रेड्स के संबंध में अपने रुख को साफ करते हुए बताया थ्रेड्स सक्रिय रूप से समाचार और राजनीति से जुड़े कंटेंट को डाउनग्रेड नहीं करेगा, लेकिन इस तरह का कंटेंट को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी।

100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने किया साइन-अप

मेटा के (Threads App) नए सोशल मीडिया ऐप पर यूजर्स धड़ल्ले से साइन-इन कर रहे हैं। इस ऐप को 100 देशों में रिलीज किया गया है। एंड्रॉइड और आईओएस पर मौजूद इस ऐप में अब तक 100 मिलियन से ज्यादा यूजर्स साइन-अप कर चुके हैं।

Read More- Dunki: 155 करोड़ में बिके शाहरुख खान की ‘डंकी’ के डिजिटल राइट्स !!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button