इंडिया

Jammu Kashmir में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकी गिरफ्तार

श्रीनगर: पुलिस ने जिला बडगाम में आतंकी हिंसा फैलाने के (Jammu Kashmir) षडयंत्र में जुटे लश्कर ए तैयबा के पांच ओवरग्राउंड वर्करों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से हथियार कुछ अन्य आपत्तिजनक साजो सामान भी मिला है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस को अपने तंत्र से पता चला था कि बडगाम के खाग इलाके में लश्कर ए तैयबा ने अपने ओवरग्राउंड वर्करों का एक नया माडयूल तैयार किया है। यह माडयूल बडगाम जिले के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षाबलों और कुछ राजनीतिक दलाें के नेताओं व कार्यकर्ताओें पर हमले के षडयंत्र को अंजाम देने की तैयारी में लगा हुआ है।

अभियान के तहत किया गिरफ्तार

पुलिस ने इस माड्यूल को पकड़ने के लिए अपने मुखबिरों (Jammu Kashmir) को सक्रिय किया और माडयूल में शामिल पांच ओवरग्राउंड वर्करों को चिह्नित कर लिया। इसके बाद पुलिस ने सेना की 62 आरआर के जवानों के साथ मिलकर इन सभी को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया। यह अभियान मंगलवार की शाम को शुरु हुआ और आज सुबह समाप्त हुआ। पकड़े गए पांच ओवरग्राउंड वर्करों की पहचान रौऊफ अहमद वानी, हिलाल अहमद मलिक, ताैफीक अहमद डार, दानिश अहमद डार और शौकत अली डार के रूप में हुई है।

लश्कर ए तैयबा के संपर्क में थे

इन पांचों की निशानदेही पर पुलिस ने हथियारों का एक जखीरा (Jammu Kashmir) व अन्य साजो सामान भी बरामद किया है। यह सभी बारामुला और बडगाम में सक्रिय लश्कर ए तैयबा के आतंकियों के अलावा गुलाम कश्मीर बैठे आतंकी सरगनाओं के साथ भी लगातार संपर्क में थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इन सभी से पूछताछ जारी है। अन्य विवरण की प्रतीक्षा है।

Read More- Rahul Gandhi New House: राहुल गांधी जल्द नए घर में होगे शिफ्ट! कांग्रेस की दिग्गज नेता के फ्लैट में बनेंगे किराएदार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button