इंडिया

Rahul Gandhi New House: राहुल गांधी जल्द नए घर में होगे शिफ्ट! कांग्रेस की दिग्गज नेता के फ्लैट में बनेंगे किराएदार

New Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi New House) को जल्दी ही नया घर मिल सकता है। सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी के लिए नए घर की तलाश पूरी हो चुकी है। इसका मुआयना भी किया जा सकता है और जल्द ही वे इसमें शिफ्ट हो सकते हैं। राहुल गांधी जिस घर में शिफ्ट होने वाले हैं, वो कांग्रेस की नेता और दिल्ली की सीएम रहीं दिवंगत शीला दीक्षित का है।

दिवंगत शीला दीक्षित के घर में होंगे शिफ्ट

संभावना है कि राहुल गांधी जल्द ही शीला दीक्षित के निजामुद्दीन ईस्ट स्थित (Rahul Gandhi New House) फ्लैट में शिफ्ट हो सकते हैं। अभी तक इस घर में शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित रह रहे थे, लेकिन अब वे इसके पास ही स्थिति अपनी मौसी के घर में शिफ्ट होने वाले हैं।

किराए से रहेंगे राहुल गांधी

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी को ये घर पसंद आया है और उन्होंने रेंट पर इसमें शिफ्ट होने पर सहमति भी जताई है। यानि राहुल गांधी अब किराए के घर में रहेंगे। राजनीति में उतरने के बाद ये पहली बार होगा जब वे किराए के घर में रहने जा रहे है। हालांकि अभी इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। सूत्रों ने कन्फर्म किया है कि राहुल गांधी की टीम एक सप्ताह पहले फ्लैट देखने गई थी और उन्हें ये पसंद भी आया था। चूंकि संदीप दीक्षित दूसरे घर में जा रहे हैं, इसलिए राहुल गांधी अब इस घर में शिफ्ट हो सकते हैं. फिलहाल, अंतिम फैसला अभी लिया जाना बाकी है।

राहुल गांधी ने खाली किया था सरकारी आवास

इसी साल गुजरात की एक अदालत ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi New House) को 2019 में मोदी सरनेम वाले बयान पर आपराधिक मानहानि का दोषी पाया था। कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद कांग्रेस नेता को अपनी लोकसभा की सदस्यता गंवानी पड़ी थी। लोकसभा सदस्यता जाने के बाद राहुल गांधी को उनका सरकारी आवास खाली करने का नोटिस मिला था, जिसके बाद उन्होंने 12, तुगलक लेने वाला बंगला खाली कर दिया था। फिलहाल, वे अपनी मां सोनिया गांधी के साथ 10, जनपथ रोड स्थित आवास पर रह रहे हैं।

Read More- विवादें में घिरे संत Amogh Lila Das, सोशल मीडिया का है लोकप्रिय चेहरा, ISKON ने क्यों लगाया 1 महीने का बैन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button