करियर

Rajasthan High Court में जूनियर PA के पदों पर निकली भर्ती, ये होनी चाहिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन

Education: राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। कोर्ट की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 59 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। आवेदन की प्रक्रिया आज यानी कि 14 जुलाई, 2023 से शुरू हो रही है। इसके साथ ही, यह 02 अगस्त 2023 तक चलेगी। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://hcraj.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

  • ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 14 जुलाई 2023
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 02 अगस्त 2023

ये होनी चाहिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों (Rajasthan High Court) को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी आवश्यक है। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट दी की जा सकती है।

इतना होगा आवेदन शुल्क

राजस्थान हाईकोर्ट जूनियर पर्सनल असिस्टेंट भर्ती (Rajasthan High Court) के पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी व अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है। वहीं, राजस्थान के ओबीसी, एमबीसी, ईडब्ल्यूएस – 550 रुपये देने होंगे। हालांकि, दिव्यांग व राजस्थान की अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के आवेदक के लिए 400 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर https://hcraj.nic.in/ विजिट करना होगा।

Read More- Bank Jobs: बैंक में नौकरी के लिए देनी होंगी ये परीक्षाएं, डिटेल जानकर ही शुरू करें तैयारी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button