इंडिया

Weather Update: दिल्लीवालों को इस हफ्ते भी नहीं मिलेगी बारिश से राहत, राजस्थान-MP में भी जमकर बरसेंगे बादल

New Delhi: उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसून (Weather Update) की बारिश कहर बनकर बरसी है। दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल अभी तक बाढ़ की चपेट में है। इस बीच मौसम विभाग ने फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में आज से अगले कुछ दिनों तक वर्षा की संभावना जताई गई है।

दिल्ली में इस हफ्ते भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में अभी बारिश (Weather Update) का दौर थमने वाला नहीं है। इस पूरे हफ्ते बारिश होने का अनुमान है, जो हल्की से मध्यम तक हो सकती है। उधर, यमुना नदी के जलस्तर में अभी तक बड़ी गिरावट देखने को नहीं मिली है। जिसके चलते राजघाट, आईटीओ और मयूर विहार जैसे कई इलाके जलमग्न है।

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण भारत में एक बार फिर (Weather Update) भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं, 18 और 19 जुलाई को मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, छत्तीसगढ़, विदर्भ और तेलंगाना में भी तेज बारिश होने की संभावना है। अगले 7 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। हरियाणा और पंजाब में भी 3 दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी-बिहार में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

IMD के अनुसार, आने वाले दो दिनों तक यूपी और बिहार (Weather Update) के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश होगी। यूपी के लखनऊ, मेरठ, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़ में मध्यम बारिश का अनुमान है। वहीं, बिहार के पटना में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

हिमाचल-उत्तराखंड में जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने हिमाचल और उत्तराखंड के लिए अगले दो दिनों (Weather Update) के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार को खासकर अलर्ट किया गया है। बता दें कि हिमाचल और उत्तराखंड में पहले से ही नदी-नाले उफान पर हैं। कई जगह भूस्खलन होने की भी खबरें सामने आई है।

Read More- भोपाल से दिल्ली के लिए रवाना हुई Vande Bharat Train के कोच में लगी आग, बड़ा हादसा टला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button