राज्य

Jaipur और आसपास के इलाको में 15 मिनट में तीन बार हिली धरती, इतनी थी रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता

Jaipur: राजस्थान के जयपुर शहर में शुक्रवार सुबह तीन बार भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, पहला भूकंप सुबह 4.09 बजे आया और 10 किमी की उथली गहराई पर आया। इसके बाद सुबह 4:22 पर 3.1 तीव्रता का भूकंप आया और सुबह 4:25 बजे 3.4 तीव्रता का भूकंप आया।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो

राजस्थान में आए भूकंप के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। लोग आधी रात को सड़कों पर निकल आए। भूकंप के झटके लगने के बाद लोग अपने घरों और अपार्टमेंट्स से बाहर आए गए हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया कि जयपुर में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। उम्मीद करती हूं कि आप सभी सुरक्षित होंगे।

इतनी रही भूकंप की तीव्रता

भूकंप सुबह करीब 4.09 बजे आया। एनसीएस के मुताबिक, भूकंप 10 किलोमीटर की गहराई पर आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने ट्वीट कर बताया कि भूकंप की तीव्रता 4.4 रही। अक्षांश: 26.88 और लंबाई: 75.70, गहराई: 10 किमी, स्थान: जयपुर, राजस्थान रहा।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

अभी तक किसी के हताहत होने या क्षति की कोई रिपोर्ट नहीं है। एनसीएस ने बताया कि इससे पहले गुरुवार तड़के मिजोरम के नगोपा से 61 किलोमीटर पूर्व में 3.6 तीव्रता का भूकंप आया था। एनसीएस के मुताबिक, भूकंप 80 किलोमीटर की गहराई पर आया।

सुबह 4:22 बजे दहला राजस्थान

NCS के आंकड़ों के अनुसार, इसके बाद 3.1 तीव्रता के दो भूकंप आए, जो सुबह 4.22 बजे राजस्थान की राजधानी में आए और 4.25 बजे 3.4 तीव्रता का भूकंप आया, जिसने पूरे शहर को हिला के रख दिया। पुलिस नियंत्रण कक्ष ने कहा कि किसी जानमाल के नुकसान या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

Read More- Rajasthan News: उदयपुर से शुरू हुआ आदि महोत्सव, अब मनाएगा पूरा राजस्थान, सरकार ने जारी किया आदेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button