करियर

Teacher Recruitment 2023: 26000 सरकारी टीचर के पदों पर निकली है भर्ती, ये है आवेदन प्रक्रिया

Job: अगर आप झारखंड में रहते हैं और सरकारी टीचर (Teacher Recruitment 2023) बनना चाहते हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) ने 26,001 शिक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है। रजिस्ट्रेशन 08 अगस्त, 2023 से शुरू होगा और उम्मीदवारों को 07 सितंबर, 2023 तक का मौका दिया जाएगा। बता दें कि, इन पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति झारखंड प्रारंभिक शिक्षक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2023 के माध्यम से होगी।

इतनी होनी चाहिए उम्मीवारों की आयु

जारी अधिसूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों (Teacher Recruitment 2023) की आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2023 से की जाएगी, जबकि अधिकतम उम्र सीमा की गणना एक अगस्त 2019 से की जाएगी। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

झारखंड शिक्षक भर्ती के लिए

झारखंड शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद उम्मीदवारों (Teacher Recruitment 2023) को आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। हालांकि, आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एक बार नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और तभी अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में किसी भी तरह की गलत या अधूरी जानकारी प्राप्त होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

झारखंड शिक्षक भर्ती के लिए देनी होगी ये फीस

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन फीस 100 रुपये देनी होगी। वहीं, झारखंड के एससी व एसटी अभ्यर्थियों के लिए 50 रुपये का देना होगा। वहीं, इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Read More- Rajasthan High Court में जूनियर PA के पदों पर निकली भर्ती, ये होनी चाहिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button