टेक ज्ञान

INDW vs BANW 3rd ODI: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतने से चूकी भारतीय टीम, टाई हो गया डिसाइडर मैच

INDW vs BANW 3rd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बांग्लादेश का दौरा अब खत्म हो गया है. टी20 सीरीज में जहां टीम ने 2-1 से जीत दर्ज की थी, लेकिन टीम वनडे सीरीज में टीम जीतने से चूक गई क्योंकि सीरीज का आखिरी मैच टाई हो दया. तीसरा वनडे मैच भी भारत की झोली में ही था लेकिन अंत में पासा पलट गया और सीरीज टाइ हो गई. भारत को आखिरी 9 ओवरों में जीत के लिए 36 रन चाहिए थे और 6 विकेट शेष थे लेकिन फिर भी टीम यह मुकाबला नहीं जीत सकी.

इससे पहले सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को हराकर इतिहास रचा था. उस मैच में पहली बार बांग्लादेश महिला टीम की भारत के खिलाफ जीत हुई थी लेकिन दूसरा मैच भारत के नाम रहा था. भारत ने वह मैच आसानी से जीत लिया था लेकिन तीसरा मैच ऐसा फंसा कि सीरीज ही टाई हो गई.

बांग्लादेश ने दिया था 226 रनों का लक्ष्य

तीसरे वनडे में बांग्लादेश की बॉलर्स ने शानदार वापसी की और 9 ओवर में भारतीय बल्लेबाजों को 36 रन नहीं बनाने दिए. हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व यह टीम वनडे सीरीज जीतने से चूक गई है. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 4 विकेट खोकर 225 रन बनाए थे. बांग्लादेश की तरफ से शानदार 107 रन बनाते हुए शतकीय पारी खेली थी.

भारतीय टीम की बिखरी बल्लेबाजी

भारत की तरफ से एक बार फिर शुरुआत खराब रही। शेफाली वर्मा सिर्फ 4 रन बना पाईं और यास्तिका भाटिया भी 5 रन बनाकर आउट हो गईं. महज 32 रनों में दो विकेट गंवाने के बाद हरलीन देओल और उपकप्तान स्मृति मंधाना ने पारी को संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़े. स्मृति ने 59 और हरलीन ने 77 रनों की पारी खेली जिसके बाद विकेट पतझड़ों की तरह गिरने लगे और टीम इंडिया की पारी बिखर गई.

बता दें कि भारत ने 191 पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे, फिर भी 52 गेंदों में टीम को 35 रन चाहिए थे, जेमिमा रोड्रिग्ज एक छोर पर डटी थीं. एक समय यह लग रहा था कि टीम यह मैच आसानी से जीत सकती है लेकिन देखते ही देखते एक आए और एक गए वाली स्थिति आ गई. 216 पर 6 विकेट थे और 217 पर 9 विकेट हो गए थे और भारतीय टीम का स्कोर 225 के टाइ स्कोर पर पहुंचा तो आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर भी विकेट गिर गया और मैच के साथ ही सीरीज भी टाई हो गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button