टेक ज्ञान

Twitter हुआ X,एलन मस्क ने 17 साल बाद Logo में किया बदलाव

Tech: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर को लेकर आए दिन नए बदलाव (Twitter) होते रहते हैं। बीते दिन ही ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने 17 सालों बाद प्लेटफॉर्म के लिए एक बड़े बदलाव का एलान किया। एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि ट्विटर के ब्लू बर्ड की जगह अब एक नए लोगो को देखा जा सकेगा। ट्विटर का लोगो ब्लू बर्ड नहीं बल्कि एक्स (X) होगा। इसी कड़ी में ट्विटर की सीईओ लिंडा ने भी ट्वीट किया है।

Twitter.com के बजाय अब ये होगा

ट्विटर का URL भी बदलने वाला है। जल्द ट्विटर को आप X.com के यूआरएल से सर्च कर पाएंगे। प्लेटफॉर्म का नाम X होने के बाद इसमें लिखे जाने वाले पोस्ट को ट्वीट्स के बजाय An X के नाम से जाना जाएगा। दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने मस्क से ये सवाल पूछा था कि ट्विटर का नाम X होने के बाद ट्वीट्स को क्या बोला जाएगा। इसके जवाब में मस्क ने An X कहा था।

एलन मस्क के इस फैसले पर लिंडा ने क्या कहा

ट्विटर (Twitter) के नए लोगो के लिए कंपनी की सीईओ लिंडा ने इसकी सराहना की है। वे एक ट्वीट के जरिए लिखती हैं कि बिजनेस और लाइफ में कुछ बड़ा और खास करने के लिए दूसरा मौका बहुत कम मिलता है। ट्विटर ने यह कर दिखाया और कम्युनकेशन के तरीके को ही बदल दिया। अब आगे X के साथ बेहतर काम किया जाएगा।

X के साथ होगी एक नई शुरुआत

ट्विटर (Twitter) की सीईओ लिंडा ने एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए हैं, वे अपने दूसरे ट्वीट में कहती हैं कि अब X प्लेटफॉर्म यूजर्स के लिए बेहतर सुविधाओं के साथ काम करेगा। उन्होंने यूजर्स को बताया कि मैं और एलन मस्क अपनी पूरी टीम के साथ X को दुनिया के सामने लाने के लिए काम कर रहे हैं। बता दें, एलन मस्क की प्रोफाइल पर अब नए लोगो के साथ प्लेटफॉर्म का लिंक http://X.com के साथ नजर आ रहा है।

क्यों किया logo में बदलाव

बता दें कि X लाने के पीछे एलन मस्क का एक बड़ा प्लान है। मौटे तौर पर कहें तो इस प्लेटफॉर्म से उन्हे ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू जेनेरेट करना है।

Read More- Twitter ने किये ये बड़े बदलानव, पॉलिसी उल्लंघन करने वाले 7 लाख से भी ज्यादा ट्वीट की रीच हुई सीमित

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button