लाइफ़स्टाइल

Workplace Healthy Snack: ऑफिस में छाई रहती है सुस्ती? स्नैक्स में खाएं ये चीजें, बढ़ेगी वर्क प्रोडक्टिविटी

Workplace Healthy Snack: वर्कप्लेस पर वर्क लोड के कारण लोग स्ट्रेस, एंग्जाइटी का शिकार तो हो ही रहे हैं, साथ ही इससे लोगों का शरीर भी सुस्त हो जाता है. ऐसे में खुद को एनर्जेटिक (Food To Boost Productivity At Work) रखना काफी मुश्किल हो जाता है. जिसकी वजह से काम में मन नहीं लगता और प्रोडक्टिविटी कम होने लगती है. कुछ लोग ऑफिस में कैंडीज, चिप्स, कॉफी और सॉफ्ट ड्रिंक्स से खुद को ट्रीट देते हैं, क्योंकि ये चीजें खाने में थोड़ी अच्छी लगती हैं और इससे क्रेविंग भी शांत होती है. लेकिन इससे हेल्थ को काफी ज्यादा नुकसान पहुंचता है. आज हम आपको (Food To Boost Productivity At Work) कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं, जिससे प्रोडक्टिविटी बढ़ती है. बता दें वर्कप्लेस पर फ्रूट्स, नट्स और सलाद के साथ माइंडफुल ईटिंग एनर्जी लेवल को बनाए रखने में मदद करती है….

बादाम

डाइट या स्नेक्स में हेल्दी विकल्पों की बात आती है तो बादाम का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है. बता दें कि हेल्दी फैट और जरूरीपोषक तत्वों से भरपूर बादाम फोकस बढ़ाने में मदद करते हैं. इतना ही नहीं बादाम में मौजूद प्रोटीन बिना थकान महसूस कराए भूख को कम करने में भी मदद करता है.

केला

इसके अलावा दिन में एक केला खाने से हमारे शरीर की प्रोडक्टिविटी बढ़ती है और इससे बॉडी एक्टिव रहती है. इसके अलावा केला खाने से शरीर में ग्लूकोज की जरूरी मात्रा मिलती रहती है और केला फोकस और एनर्जी बढ़ाने के लिए फायदेमंद है. इसमें मौजूद कार्ब्स की वजह से लंबे समय तक पेट भरा हुआ महसूस होता है.

मखाना

बता दें कि मखाना या फॉक्स नट्स हेल्दी स्नैक्स के तौर पर जाना जाता है और इनमें हेल्दी फैट पाए जाते हैं. इतना ही नहीं डायबिटीज और दिल के रोगियों के लिए मखाना सुपरफूड से कम नहीं माना जाता है. मखाने का स्वाद बढ़ाने के लिए इन्हें घी में फ्राई भी किया जा सकता है और सादा भी खाया जा सकता है.

सोया नट्स

दरअसल कुरकुरे और स्वादिष्ट सोया नट्स सूखे सोयाबीन से बनाए जाते हैं और ये फाइबर, वनस्पति प्रोटीन और कई अन्य पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं. ये वजन घटाने, दिल और हड्डियों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हैं. बता दें कि इन्हें सलाद के अलावा बेक करके भी खाया जा सकता है. इन चीजों को खाने से पूरे दिन शरीर में एनर्जी बनी रहती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button