राजस्थान चुनाव 2023राज्य

PM Modi का 27 जुलाई को राजस्थान दौरा, सीकर से पूरे राज्य में करेंगे चुनावी शंखनाद

सीकर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (PM Modi) की तैयारियां जोरो-शोरो पर है। सभी पार्टियां अपने-अपने स्तर पर जनता को साधने का प्रयास कर रहें हैं। बता दें कि 27 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान आ रहें हैं। यहां वे सीकर के जाटों को अपने वोट बैंक में शामिल करने की कोशिश करेंगे। पीएम मोदी यहं जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि जनसभा में प्रदेश भाजपा ने तीन लाख किसानों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी जनसभा की तैयारियों का जिम्मा संभाल रहे हैं।

पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों में जुटी बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 27 जुलाई को सीकर आगमन की तैयारियों को लेकर बीजेपी प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने सीकर पहुंचकर कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ली है। इस दौरान जिला स्टेडियम में पांडाल में बैठक व्यवस्था सहित अन्य तैयारियों का भी जायजा भी लिया। प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने नौ वर्ष के कार्यकाल में भारत की विदेशों में अनूठी पहचान बनाई है।

महामंत्री चंद्रशेखर ने क्या कहा?

आज विकसित राष्ट्रों के राष्ट्राध्यक्ष मोदी के स्वागत (PM Modi) को तैयार खड़े हैं। नरेंन्द्र मोदी का मतलब ‘‘ए मैन ऑफ डवलपिंग इंडिया’’ है। आज भारत इक्कीस वीं सदी के स्वर्णिम काल को जी रहा है, जिसमें अमेरिका जैसे देश भारत को 21 तोपों की सलामी देते हैं। ‘‘मोदी इज दा बॉस’’ की उपाधियों से भारत के प्रधानमंत्री को नवाजा जाता है।

किसानों को पैसे ट्रांसफर करेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी जनसभा से देश भर के किसानों के खाते में सीधे किसान सम्मान निधि का पैसा ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे। करीब पांच महीने बाद होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिहाज से पीएम मोदी का सीकर दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

जाट बहुल इलाका है सीकर

बता दें कि जाट बहुल सीकर जिला शेखावाटी की राजनीति (PM Modi) में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। प्रदेश के शेखावाटी में सीकर, चूरू और झुंझुनूं जिले शामिल हैं। बीकानेर और जयपुर जिले का कुछ हिस्सा भी शेखावाटी से सटा है। ऐसे में पीएम मोदी की यात्रा से भाजपा को चुनाव में पांच जिलों में राजनीतिक लाभ मिलने की उम्मीद है। उधर, मोदी की यात्रा से एक दिन पहले कांग्रेस ने प्रदेश के सभी जिलों में बुधवार को विरोध रैली निकालने का निर्णय लिया है।

कांग्रेस निकालेगी विरोध रैली

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि मणिपुर में महिलाओं व आदिवासियों पर हो रहे अत्याचारों को रोकने में केंद्र और वहां की राज्य सरकार विफल रही है। ऐसे में मोदी की सीकर यात्रा से एक दिन पहले जिलों में विरोध रैली निकाली जाएगी।

Read More- Rajasthan: राजस्थान विधानसभा में भिड़े BJP और कांग्रेस के विधायक, मंत्री रामलाल जाट ने मदन दिलावर को मारा मुक्का

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button