इंडिया

Jammu kashmir के गांदरबल में बादल फटने से कई घरों को पहुंचा नुकसान, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले में बादल फटने की जानकारी सामने आ रही है। बादल फटने से इलाके में बसे हुए कई घरों को नुकसान पहुंचने और लोगों के फंसे होने की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय प्रशासन ने इस सिलसिले में घरों में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला दिया है।

आवागमन हुआ बाधित

इस साल ऐसा पहली बार नहीं है कि जम्मू कश्मीर में बादल फटने की घटना सामने आई हो। बीते एक महीने में पहले भी ऐसा हो चुका है। शुक्रवार (28 जुलाई) दोपहर को डोडा जिले के गंदोह के कलजुगासर इलाके में बादल फटने से आई भीषण बाढ़ में एक पैदल पुल बह गया था। जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश की सीमा के पास सटे कलजुगासर गांव में बादल फट गया जिससे कई गांव अब सड़क रास्ते से कट गये हैं और उनका आवागमन बाधित हो गया है।

कहीं फटा बादल तो कहीं आई बाढ़

इससे पहले शुक्रवार को ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को सुबह तड़के तत्तापानी, संगलदान में भारी बारिश के बाद भूस्खलन के कारण चार घर क्षतिग्रस्त हो गए। यह घटना रामबन में हुई। उन्होंने कहा कि सभी कैदियों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है और प्रभावित परिवारों को तंबू मुहैया कराए गए हैं। प्रशासन इनकी मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

Read More- दुबई से क्या है Anju का कनेक्शन, Visa फॉर्म में बताई पाक जाने की असली वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button