मनोरंजन

आर्थिक तंगी से परेशान आर्ट डायरेक्टर Nitin Desai ने किया सुसाइड, देवदास जैसी कई बड़ी फिल्मों के थे सेट डिजाइनर

Entertainment: बॉलीवुड और मराठी सिनेमा के जाने-माने आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई (Nitin Desai) ने बुधवार की सुबह 4 बजे के करीब खुदकुशी कर ली। रिपोर्ट्स की मानें तो 58 साल के नितिन देसाई ने करजत के एनडी स्टूडियो में फांसी लगाकर आत्महत्या जैसा कदम उठाया। नितिन देसाई ने हिंदी सिनेमा के कई बड़े डायरेक्टर्स की फिल्मों के सेट डिजाइन किये हैं। खालापुर पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। इस मामले पर बात करते हुए महाराष्ट्र के MLA महेश बाल्दी ने बताया कि नितिन देसाई पिछले काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे।

पुलिस कर रही जांच

समाचार एजेंसी एएनआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर रायगढ़ (Nitin Desai) के एसपी का बयान शेयर किया। रायगढ़ एसपी ने कहा, आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का शव हमें करजत में स्टूडियो में लटका मिला था। सेट पर काम करने वाले वर्कर ने हमें उनके निधन की जानकारी दी थी। जब पुलिस की टीम स्टूडियो में पहुंची तो, हमें उनका शरीर लटका हुआ मिला। हम इस मामले में सभी पहलुओं का पता लगाने के लिए मामले की आगे जांच कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के MLA महेश बाल्दी ने बताया आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे नितिन

रायगढ़ के एसपी के अलावा महाराष्ट्र (Nitin Desai) के MLA महेश बाल्दी ने कहा, “रुपयों की वजह से वह आर्थिक विवंचना में थे। एक-डेढ़ महीने पहले जब उनसे मेरी मुलाकात हुई थी, तब उन्होंने बताया था। सुबह 4 बजे के करीब ये घटना हुई, वहां के प्रमुख कार्यकता ने मुझे तकरीबन 8 से साढ़े आठ बजे फोन पर जानकारी दी। नितिन देसाई जी ने वहीं के लोकल लोगों को काम दिया था। तभी हमें पता चला कि वह आर्थिक विवंचना में थे। इसके अलावा का आत्महत्या का कोई और कारण अभी दिख नहीं रहा है”।

बड़े-बड़े निर्देशकों की फिल्मों में डिजाइन किये सेट

आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने इंडस्ट्री में काफी काम किया। संजय लीला भंसाली की ‘हम दिल दे चुके सनम से लेकर देवदास जैसी फिल्मों के सेट उन्होंने डिजाइन किये थे। इसके अलावा निर्देशक आशुतोष ग्वारिकर की फिल्म ‘जोधा अकबर’ और सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ का सेट भी उन्होंने ही डिजाइन किया था। नितिन देसाई को चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

Read More- Made In Heaven 2 Trailer: 5 दुल्हनों की कहानी से जोया अख्तर की भाभी तक, मिस ना करें सीरीज की ये दिलचस्प बातें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button