राज्य

Rajasthan: भीलवाड़ा में ईंट-भट्ठे पर मिला 14 साल की बच्ची का जला हुआ शव, पुलिस ने दुष्कर्म की जताई आशंका

भीलवाड़ा: राजस्थान (Rajasthan) में अपराध चरम पर है। 14 साल की लड़की की भयावह हत्या ने राजस्थान को झकझोर कर रख दिया है। दरअसल, एक नाबालिग युवती के जले हुए अवशेष बुधवार को भीलवाड़ा के एक ईंट-भट्टे में पाए गए। आशंका जताई जा रही है कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसे जला दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए रात को ही मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाया गया। गुरुवार सुबह एक बार फिर से सभी अधिकारी और जांच टीमें मौके पर पहुंच गई है और क्षेत्र की बारीकी से जांच कर रही हैं। इस मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में भी लिया गया है।

ईंट-भट्टे में अवशेष मिला

मामला भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना (Rajasthan) क्षेत्र के एक गांव में बुधवार रात 10 बजे का है। घटना की जानकारी मिलने के बाद चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। नाबालिग के बड़े भाई ने बताया कि बुधवार सुबह 8 बजे उसकी छोटी बहन बकरियां चराने घर से निकली थी। शाम करीब 3 बजे बकरियां घर लौट आईं, लेकिन बहन घर नहीं आई।

पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया

उसके बाद परिवार के लोगों ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया। गांव में सभी रिश्तेदारों के घर व खेत पर ढूंढा पर वह नहीं मिली। रात करीब 8 बजे परिवार के लोगों व ग्रामीणों ने नाबालिग को फिर से ढूंढना शुरू किया। इसी दौरान करीब 10 बजे गांव के बाहर कालबेलियों के डेरे में कोयला बनाने की एक भट्‌टी जल रही थी। बारिश के समय यह भट्‌टी नहीं जलाई जाती है। शक होने के बाद भट्‌टी के पास जाकर देखा गया।

चांदी के कड़ों से हुई पहचान

वहां लापता बहन के जूते मिले। साथ ही आग (Rajasthan) में बहन का पहना हुआ चांदी का कड़ा और हड्‌डी के टुकड़े भी मिले। ग्रामीणों ने रात में ही कुछ कालबेलिया लोगों को पकड़ लिया था। इन्हें पुलिस थाने ले गई है। पकड़े गए तीन बदमाशों से गैंगरेप और जलाने की बात पता चली है ।

लोगों में आक्रोश की लहर

इस घटना के सामने आने के बाद राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष और पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर व जिलाध्यक्ष शंकरलाल गुर्जर बड़ी संख्या में समाज के लोगों के साथ मौके पर पहुंचे है। पुलिस को मौके से नाबालिग की बॉडी अवशेष उठाने से मना कर दिया है और मौके पर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को बुलाने की मांग की जा रही है।

दुष्कर्म की आशंका को नकारा नहीं जा सकता-एसपी

एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि एक बच्ची का मर्डर कर जलाया गया है। जांच में चार लोगों का नाम सामने आया था, उनमें से तीन को डिटेन कर लिया है। दुष्कर्म की आशंका को नकारा नहीं जा सकता है, लेकिन इसकी जांच की जा रही है। शाम तक इसका खुलासा करेंगे।

Read More-

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button