खेल खबरें

Ind vs Pak Match Date: 15 अक्टूबर नहीं, अब इस तारीख को होगा Ind vs Pak का वर्ल्ड कप मैच

Ind vs Pak Match Date: 5 अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहे आईसीसी विश्व कप 2023 के मैचों में बदल गया है. सबसे ज्यादा रोमांचक माने जाने वाले भारत और पाकिस्तान के वर्ल्ड कप मैच की तारीख में भी बदलाव किया गया है. पहले यह मैच 15 अक्टूबर को रखा गया था, लेकिन अब इस मैच की तारीख बदलकर 14 अक्टूबर कर दी गई है. भारत पाकिस्तान महामुकाबले को लेकर आईसीसी ने भी तारीख के बदलावों की पुष्टि कर दी है. इसके अलावा अन्य कई मैचों के शेड्यूल में भी बदलाव किया गया है.

बता दें कि सिर्फ भारत-पाकिस्तान का ही नहीं कुल 9 मैचों की तारीख बदली गई है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया था कि कुछ क्रिकेट बोर्ड्स शेड्यूल में बदलाव चाहते हैं इसलिए उनकी बात सुनी जाएगी. हालांकि एक खबर ये भी थी कि अहमदाबाद में 15 अक्टूबर से ही नवरात्रों का आगाज है और अगर उसी दिन भारत-पाकिस्तान का हाई-प्रोफाइल मैच हुआ तो सुरक्षा में दिक्कतें आ सकती है.

भारत पाकिस्तान मैच की केवल बदली है तारीख

गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान मैच का कार्यक्रम ही नहीं बदला है. आईसीसी के नए शेड्यूल के मुताबिक कुल 9 मैचों की तारीख बदली है. इनमें भारत के 2 और पाकिस्तान के 3 मैच शामिल हैं. नए शेड्यूल के मुताबिक भारतीय टीम पाकिस्तान से 15 की बजाए 14 अक्टूबर को मैच खेलेगी. वहीं वो नीदरलैंड्स से अब 12 नवंबर को भिड़ेगी. नीदरलैंड्स से ये मुकाबला पहले 11 नवंबर को खेला जाना था.

पाकिस्तान के कई मैचों में हुआ बदलाव

बता दें कि वर्ल्ड कप के नए शेड्यूल में पाकिस्तान के 3 मुकाबलों की तारीख बदली है. पाकिस्तानी टीम श्रीलंका के खिलाफ 12 अक्टूबर की बजाए 2 दिन पहले 10 अक्टूबर को भिड़ेगी. इसके अलावा इंग्लैंड और पाकिस्तान का जो मुकाबला 12 नवंबर को होना था वो अब 11 नवंबर को खेला जाएगा. इसके अलावा वो भारत से 14 अक्टूबर को भिड़ेगी.

भारत का नया विश्व कप शेड्यूल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – 8 अक्टूबर, चेन्नईभारत बनाम अफगानिस्तान – 11 अक्टूबर, दिल्लीभारत बनाम पाकिस्तान – 14 अक्टूबर, अहमदाबादभारत बनाम बांग्लागेश – 19 अक्टूबर, पुणेभारत बनाम न्यूजीलैंड 22 अक्टूबर, धर्मशालाभारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊभारत बनाम श्रीलंका, 2 नवंबर, मुंबईभारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाताभारत बनाम नेदरलैंड्स, 12 नवंबर, बेंगलुरू

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button