इंडियाराज्य

लोकसभा में Hanuman Beniwal ने बीजेपी को घेरा, मणिपुर घटना पर कहा- ‘अच्छा होता प्रधानमंत्री पहले ही…’

Jaipur: आरएलपी सुप्रीमो और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान देश व प्रदेश के मुद्दों को लोकसभा पटल पर रखा। उन्होंने मणिपुर हिंसा को लेकर भी बयान दिए साथ ही उन्होंने राजस्थान के भीलवाड़ा और जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी कैंपस में रेप की घटना का जिक्र किया।

मणिपुर हिंसा पर कही ये बात

उन्होंने मणिपुर हिंसा पर बयान देते हुए कहा कि मणिपुर में कैसे शांति हो हम सब को मिलकर इस पर विचार करने की जरूरत है जिस तरह से वहां हमारी बहनों को निर्वस्त्र करके वहां घुमाया। देश में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो केंद्र सरकार को ये बात सोचनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अच्छा तो ये होता कि प्रधानमंत्री पहले ही दिन आकर इस पर वक्तव्य दे देते। उन्होंने लोकसभा में अपनी बात रखने की समयसीमा को लेकर भी सवाल उठाए हैं।

भीलवाड़ा मामले को भी लोकसभा में उठाया

हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कहा कि मणिपुर के साथ साथ राजस्थान की घटना पर भी ध्यान आकर्षित करूंगा। उन्होंने भीलवाड़ा मामले को भी उठाया और राजस्थान में रेप के आंकड़े पेश करते हुए कहा कि हमारा मकसद एक ही है कि नारी शक्ति का सम्मान कैसे बढ़ें। हनुमान बेनीवाल ने भीलवाड़ा रेप की घटना का जिक्र करते हुए ऐसे मामलों केंद्र से कड़े कानून मांग की है।

राजस्थान कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

राजस्थान में कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने इसे लेकर केंद्र सरकार पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जब स्टेट अपने अधिकार मांगता है तो आप दिल्ली वाले डराकर भेज देते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार कोई काम करना चाहती है तो आप उसमें अड़चन पैदा कर देते हैं। केंद्र पर हमला करते हुए कहा कि आप एनडीए के अंदर ऐसे दलों को शामिल कर रहे हो जिनका एक भी एमपी नहीं है। उन्होंने पेपर लीक को लेकर कहा कि इसमें पुलिस मुख्य सूत्रधार को नहीं पकड़ती है। 4 लाख करोड़ का बिजली का घोटाला है।

Read More- Parliament Monsoon Session: संसद की विशेषाधिकार समिति ने AAP सांसद राघव चड्ढा को भेजा नोटिस, पूछा- क्यों न कार्रवाई की जाए?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button