इंडिया

Maharashtra के विदर्भ की कलावती ने बीजेपी के दावों को ठहराया गलत कहा- ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ही मिली मदद’

महाराष्ट्र (Maharashtra) के विदर्भ की जिन कलावती बंदुरकर को लेकर लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने बड़े- बड़े दावे कर दिए. अब उन कलावती ने उनके दावों की असलियत बताई है। साफ कहा है कि उन्हें कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ही मदद मिली। और उस मदद से BJP का कोई लेना-देना नहीं है।

लोकसभा में किया कलावती का जिक्र

लोकसभा में मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर 9 अगस्त को दूसरे दिन भी चर्चा हुई। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नाम लिए बिना राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र के विदर्भ की एक महिला कलावती का जिक्र किया। कलावती से राहुल गांधी ने 2008 में मुलाकात की थी।

अमित शाह ने राहुल गांधी पर लगाए ये आरोप

अमित शाह (Maharashtra) ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी कलावती के घर भोजन करने गए थे और फिर इसके बाद उनका कोई हालचाल नहीं लिया. अमित शाह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने कलावती को सबकुछ मुहैया कराया। अमित शाह ने आगे कहा कि उस गरीब कलावती को घर, बिजली, गैस, अनाज आदि देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जिस कलावती के घर भोजन के लिए गए थे, उन्हें भी नरेंद्र मोदी पर भरोसा है। और वो प्रधानमंत्री के साथ खड़ी हैं।

जानें कलावती ने क्या कहा?

अमित शाह के दावे के बाद आज तक से जुड़े भास्कर मेहरे महाराष्ट्र के यवतमाल में रह रहीं कलावती के घर पहुंचे। उन्होंने कलावती से अमित शाह के दावे को लेकर सवाल किया तो वो बोलीं कि उन्हें कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात के बाद ही मदद मिली थी। कांग्रेस की उस मदद से BJP का कोई लेना देना नहीं है।

कलावती के बेटे प्रीतम बंदुरकर ने बताई ये बातें

‘उस समय हमारी हालत बहुत खराब थी, हम सात बहनें और दो भाई थे, पापा गुजर गए थे। हमारी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, हम लोग काम करने खेत में जाते थे। जैसे-तैसे बस गुजरा चल रहा था। लेकिन, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के हमारे यहां आने के बाद हमारी स्थिति बदल गई। तब वो किसानों से मिलने हमारे इलाके में आए थे और अचानक हमारे घर भी आ गए। यहां आने के बाद उन्होंने हमारी पैसे से मदद की। उन्होंने हमें 30 लाख की एफडी दी। फिर घर मंजूर हुआ, पानी और लाइट दी।’ प्रीतम ने साफ़ कहा कि उन्हें उस समय जो कुछ भी मिला था, केवल और केवल राहुल गांधी की वजह से ही मिला था।

Read More- Rajasthan Premier League: IPL की तर्ज पर राजस्थान में खेला जाएगा RPL, 19 अगस्त को जोधपुर में होगा आगाज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button