खेल खबरें

Joe Root ने धारण किया टी-20 वाला अवतार, 12 गेंदों पर कूट डाले 52 रन, 205 के स्ट्राइक रेट से मचाई तबाही

Joe Root : इंग्लैंड की धरती पर खेली जा रही द हंड्रेड टूर्नामेंट में जो रूट ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से हर किसी को अपना कायल बना दिया है। टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी पहचान वाले रूट ने लंदन स्पिरिट के खिलाफ खेलते हुए बल्ले से जमकर तबाही मचाई। रूट ने 52 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे। हालांकि, इसके बावजूद भी वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

रूट ने मचाई तबाही

द हंड्रेड टूर्नामेंट के 16वें मैच में लंदन स्पिरिट की टक्कर ट्रेंट रॉकेट्स के साथ हुई। लंदन स्पिरिट की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 195 रन लगाए। 196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेंट रॉकेट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने अपने पहले दो विकेट महज 18 रन के स्कोर पर गंवा दिए। इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे जो रूट।

इंग्लिश बल्लेबाज इस मुकाबले में अपनी ही लय में नजर आया और उन्होंने पहली गेंद से ही खुलकर शॉट्स लगाए। रूट ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 35 गेंदों पर 72 रन की नाबाद पारी खेली। 205 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए रूट ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 10 चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए। यानी 52 रन रूट ने सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

Delhi Traffic Advisory: 15 अगस्त को लाल किला के पास बंद रहेगा यातायात, पढ़ें ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

72 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बावजूद जो रूट ट्रेंट रॉकेट्स की टीम को जीत नहीं दिला सके। टीम को आखिरी पांच गेंदों पर 13 रन की दरकार थी, लेकिन ट्रेंट टीम के बल्लेबाज रूट को स्टाइक पर लाने में नाकाम रहे। लंदन स्पिरिट की टीम ने बेहद रोमांचक मुकाबले को 2 रन से अपने नाम किया।

ट्रेंट रॉकेट्स को मिली दूसरी हार

ट्रेंट रॉकेट्स की टीम को चार मैचों में यह दूसरी हार का मुंह देखना पड़ा है। टूर्नामेंट का आगाज टीम ने जोरदार जीत के साथ किया था। वहीं, बारिश के चलते टीम का दूसरा मुकाबला धुल गया था। तीसरे मैच में टीम को नॉर्थन सुपरचार्जस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, लंदन स्पिरिट के खिलाफ भी टीम जीत दर्ज करने में नाकाम रही। प्वाइंट्स टेबल में इस समय टीम छठे पायदान पर मौजूद है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button