इंडिया

Maharashtra Politics में फिर आएगा ट्विस्ट? केंद्र में मंत्री बनेंगे शरद पवार? भतीजे अजित संग सीक्रेट मीटिंग पर चढ़ा सियासी पारा

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति दिन-ब-दिन दिलचस्प होती (Maharashtra Politics) जा रही है। राज्य के उप मुख्यमंत्री और बागी एनसीपी नेता अजित पवार ने पार्टी चीफ शरद पवार को केंद्रीय मंत्री बनाने की पेशकश की है। अजित पवार का यह बयान दोनों नेताओं की पिछले कुछ दिनों से हो रही गुप्त मीटिंग के बाद आया है।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने किया ये बड़ा दावा

हालांकि, मंगलवार को बारामती में दिए एक बयान में शरद पवार ने बीजेपी के साथ जाने से साफ इनकार कर दिया है। मगर, महा विकास अघाड़ी में शामिल कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) ने दोनों नेताओं को लेकर दबे मुंह ही सही लेकिन कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी ने अजित पवार के जरिए शरद पवार को बड़े ऑफर की पेशकश की है।

अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं कि…

वहीं, शरद पवार को केंद्रीय मंत्री बनाने की पेशकश (Maharashtra Politics) के बाद शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने अजित पवार को आड़े हाथों लिया। राउत ने मीडिया को दिए एक बयान में बुधवार (16 अगस्त) को कहा, “अजित पवार इतने बड़े नेता नहीं कि वो शरद पवार को ऑफर दे सके। अजित पवार को पवार साहब ने बनाया है। पवार साहब को अजित पवार ने नहीं बनाया। पवार साहब 60 साल से ज्यादा संसदीय राजनीति में बिता चुके हैं। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री और केंद्र में मंत्री रहे हैं। उनका कद और औहदा बहुत बड़ा है। “

शरद पवार ने क्या कहा?

अपने गृह नगर बारामती में बोलते हुए शरद पवार ने कहा कि पार्टी में कुछ लोगों ने अलग रास्ता अपनाया है। लेकिन, एक बार उन्हें स्थिति का एहसास हो जाएगा, तो उनका रुख बदल सकता है। पवार ने कहा, “चाहे वे अपना रुख बदलें या नहीं, हम अपने चुने हुए रास्ते से नहीं हटेंगे।” मैंने महाराष्ट्र के मतदाताओं से कहा है कि वे किसी को वोट दें और अब, मैं मतदाताओं को उनको (बीजेपी) वोट देने के लिए नहीं कह सकता जिसका हमने हमेशा विरोध किया है।

Read More- Independence Day 2023: लाल किले पर दिखी बदलते भारत की तस्वीर, कुछ यूं मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button