राजस्थान चुनाव 2023

Kota Students Suicide Case: कोटा में बढ़ रहे स्टूडेंट्स आत्महत्या मामले पर सीएम गहलोत ने दिए कड़े कदम उठाने के संकेत, जानें क्या कहा?

Kota Students Suicide Case: देश के विभिन्न हिस्सों से छात्र राजस्थान के कोटा में हायर एजुकेशन के लिए आते हैं. साथ ही यहां आए दिन स्टूडेंट्स के आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में राजस्थान सरकार अब इस पर रोक लगाने के लिए जरूरी कदम उठाने की तैयारी में हैं. इस लेकर सीएम अशोक गहलोत काफी सख्त नजर आए.

सीएम गहलोत ने उठाया ये बड़ा कदम

कोटा में छात्रों के आत्महत्या मामले को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कड़े कदम उठाने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोटा में लगभग 18 से 20 छात्रों ने आत्महत्या की है और इसलिए छात्रों की समस्याओं को समझना महत्वपूर्ण है. कोचिंग प्रबंधन प्रमुखों को बैठक के लिए बुलाया गया है और इस पर रोक लगाने के लिए क्या करने की जरूरत है, इस पर चर्चा की जाएगी.

जिला कलक्टर ने जारी किए आदेश

कोटा में लगातार हो रहे सुसाइड को रोकने के लिए प्रशासन सख्त होता दिख रहा है. बच्चे पंखे से फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड करते हैं. ऐसे में सभी हॉस्टल, पीजी और जहां भी बच्चे कोचिंग के लिए बाहर से आकर रह रहे हैं, वहां सभी जगह पंखों के लिए स्प्रिंग डिवाइस लगाने की तैयारी चल रही है ताकी सुसाइड को रोका जा सके.

जिला कलक्टर ने एक आदेश जारी कर सभी को पाबंद किया है कि वह जल्द पंखों के लिए स्प्रिंग डिवाईस लगवा लें नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगा. यह डिवाइस न लगवाने पर हॉस्टल को सीज भी किया जा सकता है. 

Read More- Adhir Ranjan Chowdhury के निलंबन पर विशेषाधिकार समिति की बैठक खत्म, पक्ष रखने का दिया जाएगा मौका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button