करियर

UPSC Recruitment 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Education: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने असिस्टेंट प्रोफेसर, और डिप्टी डायरेक्टर (UPSC Recruitment 2023) समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर, जिन विषयों में भर्तियां की जाएंगी, उनमें बॉटनी, केमिस्ट्री, इंग्लिश, हिंदी, हिस्ट्री, मैथ्स और तमिल भाषा के लिए निकाली गई है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे यूपीएससी की ऑफिशियिल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर पूरा नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इसके बाद उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

ये है आवेदन की अंतिम तिथि

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, 26 अगस्त, 2023 से शुरू हो रही है। वहीं, इन पदों पर आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 14 सितंबर है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इतने पदों पर होगी भर्ती

आधिकारिक सूचना के अनुसार, कुल 26 पदों पर नियुक्तियां (UPSC Recruitment 2023) की जाएंगी। इनमें, स्पेशलिस्ट ग्रेड थर्ड असिस्टेंट प्रोफेसर कार्डियोलॉजी के 09 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, असिस्टेंट डायरेक्टर Census ऑपरेशन टेक्निकल के 01 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, डिप्टी डायरेक्टर के 10 और असिस्टेंट प्रोफेसर बॉटनी 01 के पदों पर भर्ती होनी हैं। वहीं, असिस्टेंट प्रोफेसर केमिस्ट्री के 01 पदों पर नियुक्ति की जाएंगी।

इतनी लगेगा आवेदन शुल्क

असिस्टेंट प्रोफेसर समेत अन्य पदों पर आवेदन (UPSC Recruitment 2023) करने वाले उम्मीदवारों को भर्ती फॉर्म भरने के लिए 25 का शुल्क देना होगा। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

ऐसे करें आवदेन

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर, “विभिन्न भर्ती पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए)” पर क्लिक करें। अब स्क्रीन पर एक नया पेज प्रदर्शित होगा। अब आवेदन पत्र भरें। अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

Read More- Rajasthan RPSC Recruitment 2023: राजस्थान में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर होगी भर्ती, आज से कर सकते हैं आवेदन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button