करियर

SBI Recruitment 2023: बैंक में 6160 पदों के लिए आज से आवेदन शुरू, इन दो राज्यों में सबसे अधिक वेकेंसी

Jobs: एसबीआइ भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों (SBI Recruitment 2023) और बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने विभिन्न राज्यों/यूटी में अप्रेंटिस की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा आज यानी शुक्रवार, 1 सितंबर 2023 को जारी विज्ञापन (सं.CRPD/APPR/2023-24/17) के अनुसार सभी राज्यों/यूटी में कुल 6160 अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती की जानी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह अप्रेंटिसशिप की भर्ती निकाली गई हैं और यह क्लैरिकल कैडर में एसबीआइ जूनियर एसोशिएट्स (जेए) भर्ती 2023 से अलग है, जिसका इंतजार देश भर के उम्मीदवारों को है।

एसबीआइ अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

दूसरी तरफ, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विज्ञापित 6 हजार से अधिक (SBI Recruitment 2023) अप्रेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर वहां उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया आज, 1 सितंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 21 सितंबर 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

राजस्थान और तमिलनाडु में सबसे अधिक वेकेंसी

एसबीआइ ने अप्रेंटिस की भर्ती के लिए सभी राज्यों/यूटी के लिए कुल 6160 रिक्तियों की घोषणा की है। इसमें राजस्थान के लिए सबसे अधिक 925 वेकेंसी है, जबकि इसके बाद तमिल नाडु के लिए दूसरे सबसे अधिक 648 रिक्तियां निकाली गई हैं। साथ ही, उत्तर प्रदेश के लिए 412 वेकेंसी और बिहार के लिए 50 वेकेंसी विज्ञापित की गई हैं। अन्य राज्यों के लिए घोषित रिक्तियां की संख्या SBI अप्रेंटिस भर्ती 2023 अधिसूचना में ऊपर दिए लिंक से देखें।

Read More- Rajasthan Mahatma Gandhi Seva Prerak भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल बंद हो जाएगी एप्लीकेशन विंडो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button