राजस्थान चुनाव 2023

आज जैसलमेर से होगी बीजेपी की Parivartan Sankalp Yatra की शुरुआत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिखाएंगे हरी झंडी

जैसलमेर: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Parivartan Sankalp Yatra) में अब बेहद कम समय रह गया है। इसलिए दोनों प्रमुख दलों बीजेपी और कांग्रेस ने अपने दिग्गजों को मैदान में उतारना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान के जैसलमेर से भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा के तीसरे चरण को हरी झंडी दिखाएंगे।

इन 6 जिलों से गुजरेगी

बीजेपी की ये परिवर्तन यात्रा 18 दिन में 2,574 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए नागौर, अजमेर और जोधपुर संभाग के 51 निर्वाचन क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। बीजेपी की जोधपुर इकाई ने बताया कि यात्रा का समापन 21 सितंबर को जोधपुर में होगा। यात्रा जोधपुर संभाग के छह जिलों जैसे जैसलमेर, बाड़मेर, सिरोही, जालोर, पाली और जोधपुर के 33 निर्वाचन क्षेत्रों, नागौर जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों और अजमेर जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। बीजेपी ने बताया कि इस यात्रा के दौरान 45 जनसभाएं होंगी और अंतिम सभा 21 सितंबर को जोधपुर में होगी। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

कल अमित शाह ने दिखाई थी हरी झंडी

इससे पहले रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Parivartan Sankalp Yatra) ने बीजेपी की दूसरी परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई थी। उन्होंने आदिवासियों के तीर्थ बेणेश्वर धाम से इस यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी, गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे।

21 सितंबर तक चलेगी यात्रा

परिवर्तन यात्रा का यह रथ 19 दिनों में वागड़ यानी बांसवाड़ा संभाग, मेवाड़ यानी उदयपुर संभाग और हाड़ोती यानी कोटा संभाग में जाएंगे। इन संभागों को 52 विधानसभा सीटों को कवर किया जाएगा। एक दिन में यह यात्रा 115 किलोमीटर चलेगी और हर विधानसभा ने पार्टी की एक सभा होगी और स्वागत किया जाएगा। 19 दिन में यह यात्रा 2432 किलोमीटर तक चलेगी। 12 जिलों को कवर कृति हुई यात्रा 21 सितंबर को कोटा में समाप्त हो जाएगी।

Read More- किसानों को साधने की तैयारी में CM Ashok Gehlot, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर दिए ये जरूरी आदेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button