इंडिया

Who is KB Singh:  CBI ने दबोचे GAIL के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, ले रहे थे इतनी बड़ी रिश्वत

Who is KB Singh: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए मंगलवार को GAIL के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. Gas Authority of India Limited (GAIL) के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर केबी सिंह (Who is KB Singh) को उनके नोएडा स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया है. सिंह पर 50 लाख रुपये की मोटी रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है. उनके आवास से सीबीआई ने चार अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक व्यक्ति रिश्वत देने वाला बताया जा रहा है. यह रिश्वत गेल के एक प्रोजेक्ट में फेवर देने के एवज में लेने का आरोप सिंह पर लगा है. सीबीआई ने इस मामले में कई अन्य शहरों में भी छापेमारी की है.

सीबीआई को सूचना मिली थी कि केबी सिंह GAIL के एक प्रोजेक्ट में फेवर देने के लिए रिश्वत ले रहे हैं. रिश्वत की रकम लाखों रुपये में बताई गई थी. यह सूचना मिलने के बाद सीबीआई टीम सक्रिय हो गई. केबी सिंह के नोएडा स्थित आवास पर छापा मारा गया. साथ ही दिल्ली और विशाखापत्तनम में भी केबी सिंह और उन्हें रिश्वत देने वाले व्यक्ति से जुड़े कई ठिकानों पर सीबीआई टीमों ने उसी दौरान छापेमारी की. सिंह के नोएडा आवास पर छापेमारी में संदिग्ध चीजें मिलने के बाद सीबीआई ने उन्होंने गिरफ्तार कर लिया. सिंह पर गेल के एक प्रोजेक्ट में फेवर करने के बदले 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगा है. इस केस में रिश्वत देने वाले व्यक्ति समेत 4 अन्य लोगों को भी उनके आवास से ही गिरफ्तार किया गया है, जिनके नाम अभी जाहिर नहीं किए गए हैं.

गेल यानी गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया भारत सरकार की महारत्न कंपनी है, जो पेट्रोलियम व नेचुरल गैस मंत्रालय के तले काम करती है. यह भारत में नेचुरल गैस ट्रांसमिशन और मार्केटिंग की सबसे बड़ी कंपनी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button