खेल खबरें

Team India World Cup 2023 Squad: वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, यहां देखें 15 खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

Team India World Cup 2023 Squad: भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे तो हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है. इस 15 खिलाड़ियों को खिताबी जीत की जिम्मेदारी दी गई है. एशिया कप 2023 में शामिल 2 खिलाड़ियों को वर्ल्डकप की टीम में नहीं चुना गया है. संजू सैमसन को भी इस बार नजरअंदाज किया गया है. टीम में तिलक वर्मा और प्रसिद्ध कृष्णा का भी नाम नहीं है. यहां देखें पूरी सूची.

कुछ खिलाड़ियों को इस बार वर्ल्ड कप में खेलने को नहीं मिलने वाला है. इनमें सबसे चौंकाने वाला नाम भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल का है. इसके अलावा तिलक वर्मा और संजू सैमसन को भी टीम में जगह नहीं दी गई है. साथ ही साथ कुछ समय पहले तक वनडे टीम की कप्तानी करने वाले शिखर धवन को भी टीम से बाहर ही रखा गया है.

इतना ही नहीं, एशिया कप में शामिल नहीं किए गए शिखर धवन का पत्ता वर्ल्ड कप से भी कट गया है. इसके अलावा लंबे वक्त से टीम इंडिया में वापसी की कोशिश कर रहे दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को वर्ल्ड कप स्क्ववॉड में शामिल नहीं किया गया है.

8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया , चेन्नई11 अक्टूबर vs अफ़ग़ानिस्तान दिल्ली14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता12 नवंबर vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button