टेक ज्ञान

WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप पर अब पर्सनल और ग्रुप चैट अलग-अलग आएंगी नजर, जानें कैसे करेगा काम

Tech: मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर (WhatsApp New Feature) में करोड़ों यूजर्स करते हैं। एक बड़े यूजर ग्रुप के साथ प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग फीचर्स की सुविधा पेश की जाती है। अगर आप भी वॉट्सऐप पर कई ग्रुप्स का हिस्सा हैं और अक्सर ग्रुप और पर्सनल चैट को खोजने में परेशानी महसूस करते हैं तो ये नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। बहुत जल्द वॉट्सऐप यूजर्स को पर्सनल और ग्रुप चैट्स अलग-अलग कैटेगरी में नजर आएंगी।

वॉट्सऐप ग्रुप चैट फिल्टर क्या है

दरअसल, Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में वॉट्सऐप पर चैट फिल्टर को अपडेट किया गया है। इस नए फीचर के साथ वॉट्सऐप यूजर अपनी कनवर्सेशन पर पूरा कंट्रोल पा सकेंगे। Wabetainfo की इस रिपोर्ट में वॉट्सऐप चैट फिल्टर को एक स्क्रीनशॉट के जरिए दिखाया गया है। स्क्रीनशॉट में वॉट्सऐप चैट को All, Unread, Contacts और Group कैटेगरी में देखा जा सकेगा।

कैसे करेगा काम

दरअसल इससे पहले वॉट्सऐप यूजर्स को Personal कैटेगरी में ग्रुप, कम्युनिटीज और पर्सनल चैट (WhatsApp New Feature) एक साथ लाए जाने की रिपोर्ट मिली थी। वहीं अब Contacts कैटेगरी में पर्सनल चैट और Group कैटेगरी में ग्रुप चैट्स को देखा जा सकेगा। फीचर में नए बदलाव के साथ कंपनी ने Business फिल्टर को भी रिमूव कर दिया है।

वॉट्सऐप चैट फिल्टर का क्या होगा फायदा

दरअसल, वॉट्सऐप चैट फिल्टर के साथ यूजर अपनी चैट्स (WhatsApp New Feature) को कैटेगरी में डाल सकेगा। इसी के साथ किसी चैट को जल्दी खोजने में भी मदद मिल सकेगी। बता दें फिल्टर ग्रुप चैट्स फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज में है। ऐसे में वॉट्सऐप यूजर्स के लिए नया अपडेट बहुत जल्दी पेश किया जाएगा। फिलहाल वॉट्सऐप के नए फीचर को केवल वॉट्सऐप एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। वॉट्सऐप के इस बदलाव को बीटा Android 2.23.19.7 अपडेट में देखा गया है। वॉट्सऐप का नया अपडेट गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। यूजर प्ले स्टोर से ऐप को अपडेट कर नए फीचर को चेक कर सकते हैं।

Read More- WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप ने पेश किया HD वीडियो शेयरिंग फीचर, ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button