राज्य

Rajasthan News: सीएम गहलोत ने 30 हेक्टेयर में फैले ‘ऑक्सीजोन सिटी पार्क’ का किया लोकार्पण

कोटा: राजस्थान के सीएम गहलोत ने बुधवार यानि (Rajasthan News) आज 120 करोड़ रुपए की लागत से 30 हेक्टेयर में बने ‘ऑक्सीजोन सिटी पार्क’ का उद्घाटन किया। इस लोकार्पण कार्यक्रम में सीएम गहलोत के साथ मंत्रीगण एवं विधायकों के साथ राजस्थान किसान आयोग के अध्यक्ष महादेव सिंह खण्डेला भी शामिल हुए। मंत्री श्री शान्ति धारीवाल जी ने हाड़ौती को पर्यटन के क्षेत्र में चम्बल रिवर फ्रंट, सिटी पार्क, सेवन वंडर्स पार्क जैसी सैकड़ों ऐतिहासिक सौगातें दीं हैं। उन्होंने कहा कि आज कोटा शिक्षा और उद्योग नगरी के साथ साथ पर्यटन के क्षेत्र में भी विश्व में अपनी अनूठी पहचान बना रहा है।

महादेव सिंह खंडेला ने कोटा वासियों को दी बधाई

महादेव सिंह खंडेला ने कहा कि- मैं समस्त हाड़ौतीवासियों को बधाई देता हूँ। यह आपके कांग्रेस पार्टी को, विकास के लिए दिए गए वोट की ही ताकत है, जो आपका क्षेत्र चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है।

इस तरह से बनाया खास

आपको बता दें कि मुख्य वास्तुकार ने पार्क को जैव विविधता (Rajasthan News) की उत्कृष्ट कृति बताया, जो यह संदेश देता है कि मनुष्य प्रकृति का एक अभिन्न हिस्सा है। पार्क में 1,200 मीटर लंबी नहर है और यह लगभग दो लाख झाड़ियों, हरित भूमि, मौसमी फूलों और लगभग 20 हजार पेड़ों से सुशोभित है।

Read More-Rajasthan News: गहलोत सरकार को बड़ा झटका, राजस्थान हाईकोर्ट ने 50 हजार भर्ती पर लगाई रोक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button