राज्यराजस्थान चुनाव 2023

पूर्व सीएम Vasundhara Raje ने नया राजस्थान बनाने का दिया मंत्र, कहा- ‘वही राज कर सकता है जो…’

Jaipur: साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Vasundhara Raje) होने वाले हैं, जिसकी तैयारियां राजनीतिक पार्टियों ने जोर-जोर से शुरू कर दिया है। हर तरफ रैलियों का दौर जारी है, इसी के साथ खूब बयानबाजी भी हो रही है। बीजेपी कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दल के नेताओं ने भी अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। सभी पार्टियां राजस्थान के लोगों का भरोसा जीतने में लगी हुई हैं। इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का एक बयान सामने आया है, जिसमें वह प्रतिद्वंद्वियों पर प्रहार करते हुए कह रही हैं कि, आज कल हर कोई नया राजस्थान बनाने का दावा कर रहा है, लेकिन नया राजस्थान ऐसे नहीं बनता।

नया राजस्थान बनाने के लिए संकल्प लेना होगा- राजे

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने लोगों को संबोधित करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वियों पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, आजकल हर कोई नया राजस्थान बनाने चला है, नया राजस्थान ऐसे नहीं बनता, नया राजस्थान बनाने के लिए हम सबको संकल्प लेना होगा। राजस्थान पर वही राज कर सकता है जो जनता के लिए सोचता है। कोई राजा तब तक नहीं बन सकता जब तक जनता को भरोसा न हो कि वो उनके लिए मेहनत करेगी। पूर्व सीएम ने आगे कहा कि, जनता को भरोसा दिलाना होगा की हम उनके साथ हैं, उनके दुख में शामिल होना होगा, उनके लिए मेहनत करनी होगी, उन्हें भरोसा दिलाना होगा, तब जाकर बनेगा नया राजस्थान।

बीजेपी की सबसे बड़ी नेता हैं राजे

बता दें, राजस्थान की राजनीति में वसुंधरा राजे बीजेपी (Vasundhara Raje) की सबसे बड़ी नेता हैं। प्रदेश में अब भी उनको भीड़ जुटाने वाली नेता के तौर पर जाना जाता है।पार्टी पॉलिटिक्स में वो भले ही खुद को साइड लाइन समझ रहीं थीं, लेकिन समर्थकों के बीच उनकी लोकप्रियता बनी हुई है और माना जा रहा है कि इसी लोकप्रियता की बदौलत उन्होंने चुनावी रेस में वापसी की है। माना जा रहा है कि आरएसएस नेताओं ने वसुंधरा की पैरवी की है।

राजस्थान में राजे की वापसी!

इसके अलावा 27 सितंबर को अमित शाह और वसुंधरा राजे के बीच हुई मीटिंग (Vasundhara Raje) ने यह अटकलें तेज कर दी कि वसुंधरा राजे एक बार फिर से रेस में वापस आ चुकी हैं। मीटिंग के बाद वसुंधरा राजे यह कहते हुईं निकलीं कि मीटिंग बहुत अच्छी रही। बता दें 27 सितंबर की रात कोर कमेटी की मीटिंग के बीच अमित शाह, जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष के बीच गुप्त मीटिंग हुई। खबरों की मानें तो इस मीटिंग में वसुंधरा को भरोसा दिया गया है कि पार्टी चुनाव में उनके सम्मान का पूरा ख्याल रखेगी।

Read More- Rajasthan BJP Protest: जयपुर में बड़ी चौपड़ पर सर्व समाज का धरना, गहलोत सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button