राज्य

Rajasthan BJP Protest: जयपुर में बड़ी चौपड़ पर सर्व समाज का धरना, गहलोत सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

Jaipur: जयपुर में बाइक की टक्कर और गाली-गलौज (Rajasthan BJP Protest) को लेकर दो समूहों के बीच झड़प के बाद एक युवक की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में बुधवार को भी प्रदर्शन हुआ। इस दौरान कई नेता मौजूद रहे. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि गहलोत सरकार ने इस मामले में एकतरफा कार्रवाई की। जयपुर में बड़ी चौपड़ पर सर्व समाज का धरना जारी है। बड़ी संख्या में सर्वधर्म समाज के लोग जुटे। इस मौके पर जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा, राजसमंद की सांसद दिया कुमारी औऱ मालवीयनगर के विधायक कालीचरण सराफ वहां पर मौजूद रहे। दिया कुमारी ने कहा कि वोटबैंक के लिए कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है।

क्या है पूरा मामला?

कुछ दिनों पूर्व मोटरसाइकिल टक्कर के बाद दो समुदाय (Rajasthan BJP Protest) के युवकों में झगड़ा हुआ था। सुभाष चौक क्षेत्र की थी घटना के दौरान झगड़े में इकबाल की हत्या हो गई थी। तब से स मामले ने पकड़तूल रखा है। पुलिस दोनों समुदाय से शांति की अपील कर रही है। सुभाष चौक इलाके में इकबाल की हत्या का मामले में घटना में एक तरफा कार्रवाई के विरोध में हिंदूवादी संगठन जुटे बड़ी चौपड़ पर पहुंचे। बड़ी संख्या में बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य हिंदूवादी संगठन पहुंचे बड़ी चौपड़ पर मौजूद हैं। पुलिस का भारी दस्ता भी मौके पर तैनात हैं। इसके अलावा सादा कपड़ों में असामाजिक तत्वों पर पुलिस की निगाहें हैं।

धरने में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई

धरने में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई हैं। इस मौके पर सांसद दीया कुमारी ने कहा- कांग्रेस सरकार वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है। उन्होंने खुलकर अपनी बात कही है।

व्यापारियों ने सुरक्षा की मांग की

उनका कहना है कि उनकी दुकान हैं, उनका व्यापार है कोई नुकसान ना हो इसलिए इस बात की गारंटी मिले। दरअसल, 30 सितंबर को युवक के साथ जो हुआ उसके बाद जाहैरी बाजार होते हुए कटला बाजार में लोग घुस गए थे। हिंसा भीड़ में दुकानों में लूटपाट तोड़फोड़ महिलाओं के साथ छेड़छाड़ भी की थी। इसलिए इस बात को रखा गया है।

पुलिस दोनों समुदाय से शांति की अपील कर रही

कुछ दिनों पूर्व मोटरसाइकिल टक्कर के बाद दो समुदाय के युवकों में झगड़ा हुआ था। सुभाष चौक क्षेत्र की थी घटना के दौरान झगड़े में इकबाल की हत्या हो गई थी। तब से इस मामले ने पकड़तूल रखा है। पुलिस दोनों समुदाय से शांति की अपील कर रही है।

कार्रवाई के विरोध में हिंदूवादी संगठन जुटे बड़ी चौपड़ पर

सुभाष चौक इलाके में इकबाल की हत्या का मामले (Rajasthan BJP Protest) में घटना में एक तरफा कार्रवाई के विरोध में हिंदूवादी संगठन जुटे बड़ी चौपड़ पर पहुंचे। बड़ी संख्या में बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य हिंदूवादी संगठन पहुंचे बड़ी चौपड़ पर मौजूद हैं. पुलिस का भारी दस्ता भी मौके पर तैनात हैं। इसके अलावा सादा कपड़ों में असामाजिक तत्वों पर पुलिस की निगाहें हैं।

जयपुर में बड़ी चौपड़ पर सर्व समाज का धरना

जयपुर में बड़ी चौपड़ पर सर्व समाज का धरना जारी है. बड़ी संख्या में सर्वधर्म समाज के लोग जुटे। इस मौके पर जयपुर के सांसद रामचरण बोहरा, राजसमंद की सांसद दिया कुमारी औऱ मालवीयनगर के विधायक कालीचरण सराफ वहां पर मौजूद रहे। दिया कुमारी ने कहा कि वोटबैंक के लिए कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है।

Read More- Rajasthan Cabinet Meeting: आज शाम 6 बजे होगी राजस्थान केबिनेट की बैठक, सरकार ले सकती है कई बड़े फैसले

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button