राज्यराजस्थान चुनाव 2023

Paper Leak Case को लेकर भाजपा सांसद किरोड़ीलाल मीणा का बड़ा दावा- जयपुर के गणपति प्लाजा में छिपा करोड़ों का काला धन

Jaipur: पेपरलीक मामले (Paper Leak case) में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम कांग्रेस के सीनियर नेताओं के करीबियों के घर और ऑफिस पर छापेमारी कर रही है। शुक्रवार सुबह टीम जयपुर, जोधपुर और डूंगरपुर में करीब 9 जगहों पर पहुंची। ये सभी घर और ऑफिस दिनेश खोड़निया, स्पर्धा चौधरी और अशोक जैन के हैं।

किरोड़ीलाल मीणा ने किया ये बड़ा दावा

स्पर्धा चौधरी पेपरलीक में फरार सुरेश ढाका की महिला मित्र है। वहीं, अशोक जैन भी एक कांग्रेस नेता का करीबी है। इधर जयपुर में भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने गणपति प्लाजा टावर में दिनेश खोड़निया के करोड़ों का काला धान छिपे होने का दावा किया है। मीणा ने सुबह करीब 11 बजे प्लाजा के बाहर प्रेस कांफ्रेंस की और इसके बाद मीडिया के साथ प्लाजा के बेसमेंट में पहुंचे। यहां मौजूद प्राइवेट लॉकर्स को लेकर सांसद ने कहा कि इनमें काला धन मौजूद है। उनका कहना है कि जब तक ये लॉकर्स खोले नहीं जाएंगे तब तक वे धरने पर ही बैठे रहेंगे।

बाबूलाल कटारा से पूछताछ के बाद कार्रवाई

ईडी के सूत्रों के अनुसार, पेपरलीक (Paper Leak case) में शामिल आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा और मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण को ईडी ने पिछले दिनों रिमांड पर लिया था। बाबूलाल ने पूछताछ में कुछ अन्य लोगों की जानकारी ईडी को दी थी। बाबूलाल कटारा से हुई पूछताछ के बाद ईडी ने भूपेंद्र सारण को तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। भूपेंद्र सारण से भी क्रॉस पूछताछ की गई थी। दरअसल, बाबूलाल कटारा और भूपेंद्र सारण जानते हैं कि और कौन लोग पर्दे के पीछे थे। रिमांड के दौरान दोनों से मिली जानकारी को दिल्ली ईडी कार्यालय में भिजवाया गया। एक गोपनीय दल ने दिनेश खोडानिया, अशोक जैन और स्पर्धा चौधरी की पिछले 7 दिन तक जांच की।

Read More- Rajasthan Election 2023: चुनाव के बीच राजस्थान में महंगा हुआ हेलीकॉप्टर का किराया, प्रति घंटे की हो रही बुकिंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button