लाइफ़स्टाइल

Hair Growth Remedy: रात को सोने से पहले चबा लें ये हरी पत्तियां, महीने भर में घने और लंबे हो जाएंगे बाल

Hair Growth Remedy: हर कोई चाहता है कि उसके बाल घने, मुलायम, काले और लंबे हों. इसके लिए लोग ना जाने क्या कुछ नहीं ट्राई करते हैं. बाजार में मिलने वाली महंगी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के बाद भी ऐसे बहुत से लोग है, जो बालों की समस्या से परेशान रहते हैं. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जो बहुत ही आसान है और यह बालों की ग्रोथ के लिए बेहद फायदेमंद भी है.

बालों की सेहत के लिए सहजन की पत्तियां किसी रामबाण से कम नहीं है. इसकी हरी-हरी पत्तियों को रोजाना रात में सोने से पहले खा लेने से आपके बाल, काले लंबे और घने हो सकते हैं. आइए जानते हैं इनके क्या-क्या फायदे है.

जानें सहजन की पत्ती खाने के फायदे

जिनको हेयर फॉल की समस्या है वो इन पत्तियों को रात में सोने से पहले जरूर खाएं. सहजन की पत्तियां आयरन से भरपूर होती हैं. इसमें विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी, एमीनो एसिड और बायोटिन भी पाया जाता हैं. इन पत्तियों का सेवन करके हेयर फॉल की समस्या को रोका जा सकता है.

ब्लड सर्कुलेशन करता है बेहतर

सहजन की पत्ती (मोरिंगा) बाल और स्किन दोनों के लिए ही लाभकारी हैं. अगर आप इनकी पत्तियों का लेप बनाकर बालों में लगाते है, तो यह स्कैल्प के सर्कुलेशन को बेहतर करता है. जिससे जल्दी ही बाल लंबे और घने हो जाते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button