राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Election 2023: चुनाव के बीच राजस्थान में महंगा हुआ हेलीकॉप्टर का किराया, प्रति घंटे की हो रही बुकिंग

Jaipur: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 (Rajasthan Election 2023) का बिल्कुल बज चुका है। सभी पार्टियां जोरों से तैयारी कर ही रही हैं। वहीं निर्वाचन आयोग भी अब पूरी तरह से एक्टिव हो चुका है। इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी जनप्रतिनिधियों और नेताओं के साथ बैठक कर विधानसभा चुनाव में खर्चों की रेट लिस्ट तय की है। इसमें चाय कॉफी 5 और 13 रुपये तो रसगुल्ले 210 रुपए प्रति किलो के हिसाब से जोड़ा जाएगा। इसके अलावा भी फल से लेकर खाने तक का पूरा व्यय मेन्यू डिसाइड किया गया है।

कांग्रेस नेताओं के करीबियों पर ED का छापा

RPSC पेपर लीक मामले में राजस्थान के तीन शहरों में ED ने एक्शन लिया है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस सीनियर नेताओं के करीबियों के घर और दफ्तर सहित 9 ठिकानों पर ED की कार्रवाई हो रही है।

चुनाव के बीच राजस्थान में महंगा हुआ हेलीकॉप्टर का किराया, प्रति घंटे की हो रही बुकिंग

चुनाव प्रचार में हेलीकप्टर की डिमांड और गैप (Rajasthan Election 2023) को देखते हुए कंपनियां किराए में लगातार बढ़ोतरी कर रही हैं। जैसे-जैसे 25 नवंबर के चुनावों के लिए प्रचार का मौसम गर्म होता जा रहा है। वैसे चार्टर दरें दोगुनी और तिगुनी हो गई हैं। विमानन कंपनियों के अधिकारियों ने कहा कि सिंगल इंजन वाले हेलिकॉप्टर, जो छह महीने पहले तक एक लाख रुपये प्रति घंटा की दर पर मिलते थे। अब उनकी कीमत दो लाख रुपये या उससे ज्यादा है। वहीं डबल इंजन हेलिकॉप्टरों की दरें लगभग दोगुनी होकर 3-4 लाख रुपये हो गई हैं।

सीपी जोशी बोले- ‘राजस्थान में खिलेगा कमल’

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर 41 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की सूची के बाद कई सीटों पर बगावत की बात भी सामने आने लगी थी। मगर अब धीरे-धीरे हर जगह बगावत के सुर ढीले पड़ गए हैं। इस बीच प्रदेश बीजेपी चीफ सीपी जोशी ने कहा कि पार्टी में संसदीय बोर्ड है और सभी फैसले सबकी राय से लिए जाते हैं।

Read More- Rajasthan Elections 2023: ‘पार्टी में न अंदरूनी कलह है न कोई गुट’, सीट बंटवारे में असंतोष की खबरों पर बोले BJP विधायक

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button