राजस्थान चुनाव 2023

Rajasthan Elections: केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का गहलोत सरकार पर निशाना, कहा- कांग्रेस ने सुशासन को कुशासन में बदला

Rajasthan Elections: राजस्थान दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने शुक्रवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) सरकार पर हमला बोला और कहा कि सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की तथाकथित गुड गवर्नेंस अब बैड गवर्नेंस में तब्दील हो गई है. मेघवाल ने पत्रकारों से बातचीत में महंगाई (Inflation) और बेरोजगारी (Unemployment) के मुद्दे पर सीएम गहलोत को घेरा और कहा कि ये लोग जनता में केवल भ्रम फैला रहे हैं जबकि राजस्थान की महंगाई राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है.

मेघवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि सीएम गहलोत जिस गुड गवर्नेंस की बात कर रहे थे वह कैसे बैड गवर्नेंस में बदल गई, इस विषय़ पर हम आज बात करेंगे. उन्होंने कहा, ”राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत द्वारा शुरू की गई महंगाई राहत कैंप की पोल खुली है वह एक विषय़ है. उन्होंने एक नारा दिया था कि हम सुशासन देंगे. किसानों की ऋण माफी पर झूठ बोलकर, बेरोजगारी पर झूठ बोलकर, भ्रम फैलाकर ये सत्ता में आए, इस मुद्दे पर हमलोग बोलते आए हैं लेकिन इनका सुशासन, कुशासन में कैसे बदल गया, यह विषय़ हम आज आपके सामने रखने वाले हैं.”

महंगाई को लेकर भ्रम फैला रही गहलोत सरकार – मेघवाल

केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने कहा, ”राज्य की जीडीपी डाउन है, इकॉनमी की साइज कम हुई है, कर्जा बढ़ा है. महंगाई के जो आंकड़े जारी हुए हैं. राजस्थान में महंगाई राष्ट्रीय औसत से आगे बढ़ गई है. जो कि नीचे जानी चाहिए थी. सीपीआई और डब्ल्यूपीआई मिलाकर देखें तो देश में महंगाई की दर 5.02 प्रतिशत है. सीएम गहलोत कहते हैं कि महंगाई कम हुई है जबकि महंगाई की पोल खुल गई है. राजस्थान में महंगाई की दर 6.53 प्रतिशत है. ये बड़ा अंतर है. राजस्थान सरकार ऐसे ही जनता में भ्रम फैला रही है.” बता दें कि ऱाजस्थान में बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 41 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है. जबकि कांग्रेस में अभी इस पर मंथन चल रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button