राजस्थान चुनाव 2023राज्य

RPSC Paper Leak: ईडी ने छापेमारी में जब्त किए ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेज समेत 12 लाख रुपये, कई नेताओं के घर तलाशी

Jaipur: प्रवर्तन निदेशालय (RPSC Paper Leak) ने शनिवार को कहा कि उसने राजस्थान में कथित भर्ती परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में छापेमारी के बाद ‘आपत्तिजनक’ दस्तावेजों के साथ 12 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि वरिष्ठ शिक्षक द्वितीय श्रेणी प्रतियोगी परीक्षा 2022 के प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के मामले में कांग्रेस नेता दिनेश खोडनिया, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की नेता स्पर्धा चौधरी, अशोक कुमार जैन, सुरेश ढाका और अन्य के सात आवासीय परिसरों पर शुक्रवार को तलाशी ली गई।

किरोड़ी लाल मीणा खिलाफ दायर करेंगे मानहानि का मामला

वहीं, कांग्रेस नेता दिनेश खोडनिया ने आरोप लगाया कि एजेंसी की कार्रवाई राजनीति से प्रेरित है। उन्होंने यह भी कहा कि कथित तौर पर झूठे आरोप लगाने के लिए वह जल्द राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा के खिलाफ मानहानि का मामला दायर करेंगे।

बाबूलाल कटारा से कोई संबंध न होने का दावा

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC Paper Leak) के सदस्य बाबूलाल कटारा से उनका कोई संबंध नहीं है। धन शोधन का यह मामला राजस्थान पुलिस द्वारा भूपेन्द्र सारन नामक व्यक्ति सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई प्राथमिकी से सामने आया है, जिसे हाल में इस मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था।

धरने पर बैठे किरोड़ी लाल मीणा

गौरतलब है कि बीजेपी के (RPSC Paper Leak) राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा जयपुर में धरने पर बैठे। उनका दावा है कि कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया के पर्सनल लॉकर हैं जिनमें 500 करोड़ रुपये रखे हुए हैं। मीणा का दावा है कि यह पैसा राजस्थान पेपर लीक के जरिए बनाया गया है। वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि बाबूलाल कटारा ने आरपीएससी सदस्य बनने के लिए उसने दिनेश खोड़निया को रिश्वत दी थी। सुरेश ढाका की दोस्त स्पर्धा चौधरी के घर में पहला छापा पड़ा। फिर सीएम गहलोत के करीबी दिनेश खोड़निया के घर भी रेड डाली गई।

Read More- Rajasthan Election: अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने साधा निशाना, कहा- ‘कांग्रेस ने मुस्लिम समाज से किए वादे को नहीं किया पूरा’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button