इंडिया

Land For Job मामले में लालू परिवार को मिली एक और बड़ी राहत, अब कोर्ट में नहीं होना होगा प्रस्तुत

पटना: जमीन के बदले नौकरी मामले (Land For Job) में पूर्व रेलमंत्री लालू यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, सांसद मीसा भारती समेत अन्य आरोपितों को सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई सुनवाई में एक और राहत मिली है। अब लालू परिवार को सुनवाई के लिए कोर्ट नहीं आना होगा। मामले की अगली सुनवाई दो नवंबर को होगी। पिछली सुनवाई में लालू व अन्य को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिली थी। जमानत 50 हजार रुपए के निजी मुचलके पर दी गई थी। इसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 16 अक्टूबर की तिथि तय कर दी थी।

मनोज झा भी साथ में पहुंचे थे कोर्ट

इससे पहले, लैंड फॉर जॉब मामले में चार अक्टूबर (Land For Job) को लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की कोर्ट में पेशी हुई थी। तब लालू और उनके परिवार के साथ राज्यसभा सांसद मनोज झा भी कोर्ट पहुंचे थे। इस मामले में अदालत ने राबड़ी, लालू और तेजस्वी यादव समेत 15 आरोपितों को जमानत दी थी। वहीं, अन्य दो आरोपियों ने बेल के लिए आवेदन नहीं दिया था। चार अक्टूबर को राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायधीश गीतांजलि गोयल के समक्ष सुनवाई हुई थी।

सीबीआई ने हाल ही में दाखिल किया आरोपपत्र

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस घोटाला को लेकर सीबीआई ने हाल ही में आरोपपत्र दाखिल किया है। इसमें लालू प्रसाद यादव समेत उनके बेटे तेजस्वी यादव और अन्य को आरोपी बनाया गया है।

2022 में लालू के परिवार के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला

18 मई, 2022 को सीबीआई ने लालू यादव (Land For Job) और उनकी पत्नी, दो बेटियों, अज्ञात लोक सेवकों और निजी व्यक्तियों सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। आरोप यह लगाया गया था कि 2004-2009 के बीच तत्कालीन केंद्रीय रेल मंत्री ने रेल विभाग के ग्रुप “डी” में नियुक्ति के बदले में अपने परिवार के सदस्यों आदि के नाम पर जमीन लेकर आर्थिक लाभ प्राप्त किया था।

Read More- Earthquake in Delhi: दिल्ली-NCR में फिर कांपी धरती, इतनी रही भूकंप की तीव्रता

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button