इंडिया

Rahul Gandhi on Adani: ‘प्रधानमंत्री पवार नहीं मोदी हैं’, प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवाल पर यह क्यों बोले राहुल गांधी?

Rahul Gandhi on Adani: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर से अदानी समूह पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। जिसमें राहुल ने ‘अदानी और कोयले की रहस्यमयी कीमतों में वृद्धि’ पर एक मीडिया रिपोर्ट भी पत्रकारों को दिखाई।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए अदानी समूह पर कोयला आयात में अधिक बिल बनाने और बिजली दरों में लोगों से 12,000 करोड़ रुपये की लूट करने का आरोप लगाया।

इस बार चोरी जनता की जेब से हो रही- राहुल गांधी

अदानी मुद्दे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि इस बार चोरी जनता की जेब से हो रही है…जब आप स्विच का बटन दबाते हैं तो अदानी की जेब में पैसा जाता है…पूछताछ हो रही है अलग-अलग देशों में लोग सवाल पूछ रहे हैं लेकिन भारत में कुछ नहीं हो रहा है…

कोयला भारत आते ही इसकी कीमत दोगुनी हो जाती है- राहुल गांधी

उन्होंने आगे कहा कि अदानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदते हैं और जब तक कोयला भारत आता है, तब तक इसकी कीमत दोगुनी हो जाती है… हमारी बिजली की कीमतें बढ़ रही हैं… वह (अदानी) गरीब लोगों से पैसा लेते हैं… ये तो सीधी चोरी है…

शरद पवार नहीं हैं भारत के PM, मोदी हैं- राहुल गांधी

यह पूछे जाने पर कि अदानी मुद्दे पर भारत गठबंधन एकजुट होने के बावजूद वह शरद पवार की अदानी से मुलाकात पर सवाल क्यों नहीं उठा रहे हैं, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि मैंने शरद पवार से नहीं पूछा, वह भारत के प्रधानमंत्री नहीं हैं। शरद पवार अदानी की रक्षा नहीं कर रहे हैं, नरेंद्र मोदी कर रहे हैं और इसीलिए मैंने पीएम नरेंद्र मोदी से यह सवाल पूछा। अगर शरद पवार भारत के पीएम होते और अदानी को बचा रहे होते, तो मैं शरद पवार से भी यह सवाल पूछ रहा होता।

यहां AICC मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया और उनसे मामले की जांच शुरू करके अदानी मुद्दे पर सफाई देने और अपनी विश्वसनीयता की रक्षा करने की बात कही।

PM मोदी इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं- राहुल गांधी

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं…मैं केवल प्रधानमंत्री की मदद कर रहा हूं और उनसे जांच शुरू करके सच्चाई सामने लाने और अपनी विश्वसनीयता की रक्षा करने के लिए कह रहा हूं।

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में फाइनेंशियल टाइम्स की हालिया रिपोर्ट दिखाई जिसमें दावा किया गया कि ऐसा प्रतीत होता है कि अदानी समूह ने बाजार मूल्य से काफी अधिक कीमत पर अरबों डॉलर का कोयला आयात किया है।

गांधी ने दावा किया कि रिपोर्ट के अनुसार अदानी ने कोयले के आयात का अधिक बिल बनाया और “लोगों की जेब” से 12,000 करोड़ रुपये निकाल लिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button