राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कौन होगा कांग्रेस का सीएम फेस? अशोक गहलोत के बयान ने बढ़ाई सियासी हलचल

Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Election 2023) के लिए कांग्रेस पार्टी को जहां आज एक लिस्ट जारी करने की बात कही जा रही थी, वहीं अशोक गहलोत ने दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस करके कई मुद्दों को हवा दे दिया है। दरअसल, राजस्थान में एक चर्चा चल रही थी सचिन पायलट के साथ मानेसर जाने वाले विधायकों के टिकट काटे जा सकते हैं।

क्या बोले अशोक गहलोत?

क्योंकि अशोक गहलोत खेमा इस बात को लेकर पूरी तरह से अलर्ट था और समय-समय पर मानेसर की बात उठाई जा रही थी। अब अशोक गहलोत ने कहा है कि सचिन पायलट के समर्थकों को टिकट दिए जाएंगे, बहुत कम लोग ऐसे होंगे जो लिस्ट से कट सकते हैं। अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री बनने पर भी बड़ा संकेत दे दिया है।

19 समर्थकों की बढ़ी धड़कन

सचिन पायलट के समर्थक जितने विधायक (Rajasthan Election 2023) हैं उन सभी की धड़कन बढ़ गई है। क्योंकि, अशोक गहलोत ने कह दिया है जो जीतने योग्य होंगे उसे टिकट दिया जाएगा। इसी पेंच को लेकर पायलट समर्थकों में हलचल है. कहीं सचिन पायलट के समर्थकों को इसी पेंच से बाहर कर दिया जाय. कई समर्थकों को मंत्री भी बनाया गया था और कुछ को संगठन में जगह मिली अब उन्हें फिर से टिकट दिए जाने की चर्चा है। ऐसे में सबकी नज़रें टिकी हुई है कि क्या अशोक गहलोत समर्थक शांति धारीवाल, महेश जोशी, धर्मेंद्र राठौड़ को टिकट मिलेंगे या नहीं ?

फिर कौन बनेगा सीएम ?

राजस्थान में अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो कौन मुख्यमंत्री बनेगा ? मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज खुद कह दिया है कि कांग्रेस में जो मुख्यमंत्री का चेहरा होता है, वह बनता नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस बयान से सियासी हलचल तेज हो गई है।

खुद जताई बड़ी बात

कांग्रेस से टिकट किसे मिलेगा इस बात का अंदाजा पार्टी (Rajasthan Election 2023) में किसी को नहीं है। लेकिन अशोक गहलोत ने खुली प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का दावा कर दिया है कि उन्होंने सचिन पायलट समर्थकों के लिए अपनी बात कह डाली है।

Read More- Rajasthan Elections 2023: ‘मैं सीएम पद छोड़ना चाहता हूं, लेकिन पद मुझे नहीं छोड़ रहा’ सीएम गहलोत का बड़ा बयान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button