राजस्थान चुनाव 2023राज्य

Rajasthan News: गणपति प्लाजा के लॉकर से निकले 2.46 करोड़ रुपए, 500 के नोटों से भरा था, फर्जी नाम-एड्रेस से लिए गए

Jaipur: राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के आरोपों (Rajasthan News) के बाद जयपुर में गणपति प्लाजा के लॉकर्स की जांच जारी है। इनमें से एक लॉकर से इनकम टैक्स के अधिकारियों को 2 करोड़ 46 लाख रुपए मिले। अधिकारियों ने बताया कि पूरा लॉकर 500 के नोटों से भरा था। उन्हें अंदेशा है कि और लॉकरों में भी पैसा मिल सकता है।

761 लॉकर की कर चुके हैं जांच

इनकम टैक्स 761 लॉकर की जांच (Rajasthan News) कर चुका है। अब केवल 339 लॉकर की जांच करनी बाकी है। इन लॉकर्स में अधिकांश लॉकर बेनामी बताए जा रहे हैं। जिन दस्तावेजों के आधार पर लॉकर लिए गए। वह फर्जी निकल रहे हैं। इनकम टैक्स की टीम ऐसे लॉकर्स की लिस्ट बना रही है। बता दें कि मंगलवार को जब इनकम टैक्स ने तीन लॉकर खोले थे। उसमें सवा करोड़ रुपए कैश और 1 किलो गोल्ड निकला था। यह सोना कार्तिक कूलवाल और इदरीश हसन के नाम पर था। अभी तक इनकी कोई जानकारी इनकम टैक्स की ओर से साझा नहीं की गई है। दो लॉकर शनिवार को भी खोले गए। इसमें प्रोपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। इन दस्तावेजों के आधार पर लॉकर मालिक तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं, एक लॉकर में करीब ढाई करोड़ कैश मिला है।

कुछ लॉकर ऐसे मिले हैं जिनका नाम और पता मिस मैच हो रहा

जानकारी अनुसार, कुछ लॉकर ऐसे भी मिले हैं। इनके मालिक का नाम और पता मिल ही नहीं रहे हैं। जिस नाम से लॉकर खोला गया, वह नाम अस्तित्व में नहीं है। जो पता लिखा रखा है। वहां पर व्यक्ति रहता ही नहीं है। इनकम टैक्स को ऐसे ही लॉकर की जांच करने में समय लग रहा है। इनकम टैक्स के अधिकारियों का कहना है कि जब तक सारे लॉकर ऑनर आकर अपना लॉकर नहीं खोल देते जांच जारी रहेगी। दरअसल गणपति प्लाजा के अंडरग्राउंड में लॉकर्स बने हैं। यहां कुल 1100 लॉकर हैं। राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए होने का आरोप लगाया था।

नौकर के नाम से लेते लॉकर, फिर उसे निकाल देते

आईटी रेड के एक्सपर्ट अधिकारी ने नाम नहीं छापने (Rajasthan News) की शर्त पर बताया- वह कई बार इस तरह की रेड कंडक्ट कर चुके हैं। लोग अपने नौकरों के नाम से लॉकर के आसपास वाले लॉकर ले लेते हैं। फिर उन नौकरों को नौकरी से निकाल देते हैं। उन नौकर के लॉकर को ये लोग खुद यूज करते हैं। अगर ईडी और आईटी की टीम सर्च करती है, ये लोग जानकारी होने से इनकार कर देते हैं।

Read More- Rajasthan Election: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आनंदपाल और लॉरेंस गैंग के सहयोगी रहेआनंद शांडिल्य को किया गया गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button